हम नहीं सुधरेंगे पार्ट 04- मछली मारने उमड़ पड़ा गांव ।

मस्तुरी के पचपेड़ी में मछली मारने तालाब में सैकड़ों की भीड़ ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 25.03.2020

 

मस्तुरी – देश में कोरोना वायरस के बढ़ते सकं्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री ने कल रात 12 बजे से 21 दिन का लाॅक डाउन कर दिया है । प्रदेश की सरकार भी इसे कड़ाई से पालन करा रही है । देश के टीवी ,रेडियो अखबार और शोसल मीडिया लोगों से अपील कर रही है कि यदि सुरक्षित रहना है तो घर पर ही रहें और जब बहुत ज्यादा जरूरी हो तभी घर से निकले । लेकिन लोगों की हरकत को देखते हुए लगता है कि उन्हें कोरोना का जरा भी भय नहीं है । ये स्वयं तो मुश्किल में पड़ेंगे दूसरो को भी मुश्किल में डालके रहेंगे ।


ऐसा ही एक मामला मस्तुरी के पचपेड़ी से सामने आ रहा है जहंा सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण तालाब मे ंमछली मारने कुद गए । उन्हें जरा भी ना तो कोरोना का डर नहीं ना ही उन्हें देश में लगे लाॅक डाउन से मतलब है । मस्तूरी विधानसभा अंतर्गत पचपेड़ी परी क्षेत्र के ग्राम पचपेड़ी सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी ग्राम पंचायत स्थित गदिया तालाब में मछली मारने के लिए उमड़ पड़े हैं जबकि उन्हें पता है के शासन के द्वारा पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। उसके बावजूद खतरों के खिलाड़ी बने ग्रामवासी नादानी जैसे हरकत करते हुए मछली मारने के लिए सैकड़ों की तादात में एक ही तालाब में जा घुसे हैं।

उन्हें कारोना जैसे महामारी का खतरा का कोई अंदाजा नहीं है। जानबूझकर लोग धारा 144 का उल्लंघन करते दिखे जबकि तलाब से मात्र 100 मीटर पर स्थित पचपेड़ी थाना आता है। वह भी थाना प्रभारी के निवास के समीप है। उसके बावजूद न तो उन्हें शासन प्रशासन की खौफ है और ना ही अपने ऊपर आने वाली खतरनाक बीमारी का भय है। ऐसे में ग्राम वासियों के द्वारा और लापरवाही सामने आ रही है।

इस संबंध में पचपेड़ी थाना प्रभारी से संपर्क कर उसको तत्काल सूचना दिया गया है ।अब देखना है कि क्या पचपेड़ी थाना प्रभारी धारा 144 का उल्लंघन कर रहे लोगों पर उचित करवाई करती है ।

इस बीच जिले के लिए एक अच्छी खबर ये आ रही है कि जिले में अभी तक एक भी पाजिटिव सामने नहीं आया है । जानकारी के मुताबिक जिले में बाहर प्रदेशों तथा विदेश से लगभग 544 लोग आए हैं जिनकी जानकारी विभाग ने ले लिया है । इनमें से 245 लोगों को 14 दिन के आईसोलेशन में रखा गया है । तथा 21 लोगों के ब्लड को रायपुर जांच के लिए भेजा गया था जिसमे ंसे 11 सैम्पल की रिपोर्ट आ चुकी है जो कि निगेटिव है जबकि दस लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है ।

दबंग न्यूज लाईव आपसे निवेदन करता है कि आप घर पर ही रहें । आपकी सुरक्षा आपके अपने हाथ में हैं । बहुत जरूरी हो तभी बाहर जाएं और लोगों से दूरी बना के रखें ।

About sanjeev shukla

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11 लाख रुपए का सहयोग दिया

धार्मिक स्थलो का निरंतर सहयोग हो रहा है मां महामाया मंदिर ट्रस्ट रतनपुर नें भी ...

error: Content is protected !!