हम नहीं सुधरेगें पार्ट 06 – कोटा के लोगों अभी भी वक्त है सुधर जाओ ।

सरकार की मानें , घर पर ही रहें ।

कल ये प्रशासन कर सकता है बेवजह घुमने वालों की पार्टी का इंतजाम ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 25.03.2020

संजीव शुक्ला

करगीरोड कोटा – 21 दिन के देशव्यापाी मेगा लाॅक डाउन का आज पहला ही दिन था । लेकिन पिछले बाईस मार्च से ही इसकी शुरूवात हो चुकी थी जब देश में एक दिन का लाॅक डाउन किया गया था । लोगों को उम्मीद नहीं थी कि देश में इतना बड़ा लाॅक डाउन हो सकता है । लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरें ने सरकार को ये फैसला लेने के लिए मजबूर कर दिया और प्रधानमंत्री को कल ये घोषणा करनी पड़ गई ।


लेकिन 21 दिन के इस लाॅक डाउन को लेकर लोग गंभीर नहीं हैं । कोटा में कुछ लोगों के लिए अनुभव भी त्यौहार समान ही है । सुबह -सुबह ही सब्जी की भारी भीड़ वाली मंडी खुल गई । पुलिस एक्टिव हुई तो भीड़ कम हुई । दोपहर तेज गर्मी और धूप के कारण किराना दुकानों को छोड़कर लगभग सब बंद ही रहा लेकिन शाम होते होते भीड़ सड़क पर और गलियों में जमा होने लगी ।

लोग छह से आठ की संख्या में अपने घरों के दरवाजों पर बैठ कर गप्प मारते दिखे तो नाका चोैक से रेलवे स्टेशन , चंडीमाता चोैक से डाकबंगला चैक , जनपद से राम मंदिर चोैक , चंडी माता पुरानी बस्ती में लोगों की भीड़ सड़कों पर घुमते मिली जैसे लाॅक डाउन को किसी ने गंभीरता से ही नहीं लिया ।


दबंग न्यूज लाईव ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कई चोैक में रूक कर लोगों को समझाया और घर जाने के लिए कहा । लेकिन लोग थोड़ी देर बाद पुनः सड़क और चोैक पर नजर आने लगते । पुलिस भी दिन भर की गस्त के बाद थोड़ा आराम करने में लगी थी लेकिन भीड़ लगने की सूचना पर एडि.कलेक्टर धु्रव ने तत्काल पुलिस को राउंड लगाने के लिए कहा । उसके बाद भीड़ थोड़ी कम हुई है ।


अंदरूनी सूत्रों की मानें तो कल से प्रशासन कड़ा रूख अपना सकता है और बेवजह घुमने वालों के पार्टी का इंतजाम कर सकता है । इसलिए कोटा के लोगों से निवेदन है कि वो प्रशासन की पार्टी कार्यक्रम से दूर रहें तथा अपने घर में दाल चांवल चटनी खाकर सुरक्षित रहें ।


कोरोना के खतरे को आप समझिए । देश में 600 से पार ये आंकड़ा हो चुका है । प्रदेश में तीन लोग इसकी चपेट में है । कईयों के ब्लड सैम्पल लैब में हैं । औेर कई आईसोलेट में हैं । आप खुश्किस्मत हैं जो अभी तक सुरक्षित हैं ।  हम आप सभी चाहते हैं कि हम सब सुरक्षित ही रहें । इसलिए घर पर ही रहें जब अति आवश्यक हो तभी बाहर निकलें । गप्प आप बाद में भी मार सकते हैं ।

About sanjeev shukla

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कोरिया वन मंडल के देवगढ़ परिक्षेत्र से सागौन की तस्करी जोरों पर I

नहीं थम रही कोरिया वन मंडल के वनों में अवैध कटाई I   दबंग न्यूज ...

error: Content is protected !!