करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

प्रधानमंत्री आवास योजना और मनरेगा भुगतान में रोजगार सहायिका करती है अवैध वसूली ।

हितग्राहियों ने लगाया आरोप किया शिकायत ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 31.08.2020

परसन राठौर

जांजगीर – प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों ने पंचायत की रोजगार सहायिका पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है साथ ही मनरेगा के भुगतान में भी वसूली का आरोप लगाया है । ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत की रोजगार सहायिका अनुसुईया मरकाम के द्वारा प्रधानमंत्री आवास के साथ ही मनरेगा में भी भुगतान करने के लिए पैसों की मांग की जाती है ।

पूरा मामला जांजगीर जिले के सक्ती विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत खुंटदहरा का है । यहां के हितग्राहियों ने पंचायत की रोजगार सहायिका अनुसुईया मरकाम की शिकायत जिला पंचायत सीईओ के साथ ही सक्ती एसडीएम और जनपद सीईओ से की है ।


लोगों का आरोप है कि ग्राम पंचायत की सहायक सचिव (मनरेगा) द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से 500 से 2000 तक वसूली किया जा रहा है प्रत्येक हितग्राहियों से ऑनलाइन पंजीयन खर्चा बताकर अवैध वसूली किया जा रहा है तथा यह भी आरोप लगाया कि रोजगार सहायिका द्वारा रोजगार गारंटी योजना पर भी लोगों द्वारा किया गया कार्य का भुगतान न मिलना तथा जो काम पर नहीं आते उनका रोजगार गारंटी में पूरा हाजरी लगाने का आरोप लगाया गया।


इस विषय पर खूंटदहरा के सरपंच से जानकारी चाही तो उनका भी कहना था कि यह बात हमें भी सुनने को मिली है इस विषय पर उच्च अधिकारियों को अवगत कराई जाएगी।


सक्ती जनपद सीईओ रूद्र नारायण साहू ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – शिकायत प्राप्त हुई है । जांच कमेटी गठित करने के बाद जांच करवाई जाएगी उसके बाद ही कार्यवाही की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button