करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

क्या पुलिस का ये रूप देखा है आपने , 112 के कर्मीयों ने किया ये काम।

नागरिकों के अलावा बेजुबान जानवरों की सेवा में भी लगा हुआ है 112 ।
बेजुबां सेवा समिति को सौंपा गया अस्वस्थ बंदर ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 01.10.2020

केशरी नंदन तिवारी, कवर्धा

पंडरिया 112 को सुचना मिली के ढोलाकापा थाना कुंडा में एक बंदर का बच्चा अस्वस्थ है । जानकारी के बाद 112 की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और अस्वस्थ बंदर को उठा कर 112 में रखा और पंडरिया की बेजुबां जानवरों के लिए कार्य करने वाली संस्था बेजुबां सेवा समिति को सौंप दिया ।


प्राप्ता जानकारी के अनुसार ढोलाकापा से एक काॅलर ने 112 को काल किया और बताया कि गांव के खेत में एक बंदर का बच्चा बहुत बीमार है और पड़ा हुआ है । जानकारी के बाद 112 की टीम मौके पर पहुंची और वहीं से जिला चिकित्सक को काल किया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया ।

ऐसे में 112 ने बिमार बंदर को गाड़ी में रखा और पंडरिया में बेजुबान जानवरों के लिए काम करने वाले संस्था के सुपुर्द किया । संस्था के वेटनरी डाक्टर शुभेंदु्र राजपूत और संस्था के अध्यक्ष सुमित तिवारी ने अस्वस्थ बंदर का ईलाज शुरू कर दिया है ।


112 के प्रधान आरक्षक ललित मंडावी और चालक सनत मिश्रा ने उक्त अस्वस्थ बंदर को समय पर सकुशल संस्था के हवाले कर अपने प्वाईट फिर से डयूटी के लिए पहुंच गए । 112 के कर्मचारीयों ने इंसानों के साथ ही एक बेजुबां जानवर की भी आज मदद कर ये बताया कि पुलिस पर चाहे जितने आरोप लगे इंसानियत और संवेदना उनमें भी मौजूद हैं । 112 के इन संवेदनशील पुलिस कर्मचारियों की सभी मुक्तकंठ से सराहना कर रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button