करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा जनपद में मनरेगा के तहत बनी रोड की मरम्मत आठ नौ साल के बच्चों से कराया जा रहा काम ।

ना रोजगार सहायक का पता ना सरपंच सचिव का ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 10.10.2020

करगीरोड कोटा कोटा जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत लिटिया में मनरेगा के तहत मिट्टी मुरूम का काम चल रहा है । लेकिन इस रोड में मिट्टी डालने के लिए पंचायत ने आठ नौ साल के बच्चों को लगा दिया है ।

गांव के एक जागरूक नागरिक ने काम करते हुए बच्चों का विडियो दबंग न्यूज लाईव को भेजा है । जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत लिटिया में मनरेगा के तहत मिट्टी मुरूम की सड़क बन चुकी थी लेकिन कई जगह गडढे हो गए थे जिसे ठिक करने के लिए ग्राम पंचायत ने आठ दस ट्रेक्टर गिट्टी मुरूम फिर से मंगवाया और इसे बिछाने की जानकारी यहां के एक पंच मोहन साहू को दे दी ।

मोहन साहू ने इन छोटे बच्चों के हाथों में रापा फावडा और घमेला पकड़ा दिया और बच्चे भी काम में लग गए । बच्चों ने बताया कि मोहन साहू ने उन्हें डेढ़ सौ रूपए रोजी देने के लिए कहा है लेकिन अभी तक दिया नहीं है ।

जानकारी के अनुसार पिछले दो चार दिन से बच्चे सुबह से फावड़ा घमेला लेकर काम करने लग जाते हैं । पंचायत का ध्यान इस तरफ नहीं है कि छोटे छोटे बच्चों से काम करवाना अपराध और बाल श्रमिक कानून के उल्लघंन में आता है । देखना है जिम्मेदार अधिकारी इस पर क्या कार्यवाही करते हैं ।

Related Articles

Back to top button