close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / नेता प्रतिपक्ष ने लगाए सरकार पर गंभीर आरोप कहा- झूठे मेडिकल बुलेटिन जारी हो रहे हैं: कौशिक
.

नेता प्रतिपक्ष ने लगाए सरकार पर गंभीर आरोप कहा- झूठे मेडिकल बुलेटिन जारी हो रहे हैं: कौशिक

Advertisement

देश के कई प्रदेशों के आंकड़ों के साथ प्रदेश की तुलना करते हुए सरकार को घेरा ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 08.11.2020

 

रायपुर। प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कोैशिक ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वो अब करोना के झुठे आंकड़े पेश कर रही है और मेडिकल बुलेटिन में झुठ प्रसारित कर रही है । नेता प्रतिपक्ष ने सरकारी मेडिकल बुलेटिन के आंकड़ों के आधार पर देश के अन्य प्रदेशों से तुलना करते हुए प्रदेश सरकार की आलोचना भी की है ।

फाईल फोटो

प्रदेश की कांग्रेस सरकार कोरोना को लेकर जनता से ठगी कर रही है। साथ ही कोरोना के नाम पर जनता के विश्वास को ठेस पहुँचाया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ के हालत पर चिंता व्यक्त की है। विगत माह से प्रतिदिन विभाग द्वारा मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाता था और जिलेवार कितनी मृत्यु कोरोना से हुई है, यह बुलेटिन में शामिल रहता था। लेकिन दुखद यह है कि विगत 10-12 दिन से जो बुलेटिन जारी हो रहे हैं, उसमें यह बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटे में तथा पुरानी कितनी मृत्यु हुई है। प्रदेश की सरकार कोरोना से होनी वाली मृत्यु को क्यों छुपाना चाह रही थी, क्यों सरकार इन्हे रिपोर्ट में शामिल नहीं कर रही थी। जिन अधिकारियों ने पहले रिपोर्ट दी क्या उन्होंने गलत रिपोर्ट दी है या सरकार के बड़े अधिकारियों के निर्देश पर कोरोना से होने वाली मृत्यु को नहीं जोड़ा है यदि ऐसा है तो सरकार, जिन्होने गलत जानकारी दी है, उन पर क्या कार्रवाई करेगी ?जिनके निर्देश पर ये किया गया है। सरकार के द्वारा गलत मेडिकल बुलेटिन जारी करने से सरकार की विश्वसनीयता संदिग्ध हो गई है।

फाईल फोटो

हम वर्तमान में देखें तो प्रदेश में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या में छत्तीसगढ़ देश में 14वें स्थान पर है, जबकि गुजरात 6.8 करोड़, जनसंख्या मध्य प्रदेश 8.2 करोड़ जनसंख्या व इसके अलावा हरियाणा पंजाब झारखंड जिनकी जनसंख्या छत्तीसगढ़ से ज्यादा है वहां पर कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या कम है। इसी प्रकार सक्रिय केस के बारे में बात करें तो प्रदेश प्रदेश की स्थिति देश में सातवें नंबर पर है और आंध्र प्रदेश (जनसंख्या 5 करोड), तेलंगाना जिसकी (3.7 करोड़), तमिलनाडु (7 करोड़) राजस्थान (7 करोड)़ और इसके अलावा गुजरात, मध्य प्रदेश ,बिहार इन सब की आबादी छत्तीसगढ़ से ज्यादा है उसके बाद भी यहां पर सक्रिय केस कम है।


कोरोना से होने वाली मृत्यु में छ.ग. देश में 11 वे स्थान पर है, अभी तक 24 सौ से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है। वर्तमान में ऐसे राज्य जिनकी जनसंख्या छत्तीसगढ़ से ज्यादा है राजस्थान,हरियाणा, केरल,उड़ीसा,बिहार, झारखंड,तेलंगाना जहां पर मृत्यु की संख्या छत्तीसगढ़ से कम है। रिकवरी के मामले छ.ग. देश में 14वें नंबर पर है जबकि मध्यप्रदेश गुजरात हरियाणा आदि प्रदेश हमसे अच्छी स्थिति में हैं। सक्रिय अनुपात जो 11 प्रतिशत से अधिक है उसमें भी दिल्ली ,राजस्थान, गुजरात ,महाराष्ट्र ,उत्तर प्रदेश हमसे बहुत अच्छी स्थिति में है।


नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि सिर्फ सरकार वाहवाही लूटने के लिए मृतकों की संख्या को कम बता रही थी तथा यह अत्यंत अविश्वसनीय रूप से जो बुलेटिन जारी किया गया, गलत मेडिकल बुलेटिन जारी करने वाले के ऊपर तत्काल कार्यवाही करना चाहिए। साथ ही यह बुलेटिन सरकार की तरफ से जारी किया गया एक शासकीय दस्तावेज था उसमें झूठी जानकारी देना निश्चित तौर पर जनता को गुमराह करने का अपराधिक कृत्य है। पूरा प्रदेश कोरोना से त्राहिमाम है और कोरोना पर प्रभावी तरीके से नियंत्रण सरकार नही कर पा रही है व इसमें असफल है। आज जो कम केस आ रहे हैं, वह जनता की जागरूकता के कारण आ रहे हैं। कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार ने कुछ भी ठोस प्रयास नही किया है।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

वाह शिक्षा विभाग – हाई स्कूल में स्वीपर रखने के लिए बच्चों से किया जा रहा अवैध वसूली ।

Advertisement बिटकुली हाई स्कूल में मौजा ही मौजा , जिम्मेदार शिक्षक आते ...

error: Content is protected !!