छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

महाराष्ट्र की पुलिस ने छत्तीसगढ़ में की खुदाई तो नोटों के बंडल देख उड़ गए होश ।

जमीन में तीन फिट निचे दबाए गए थे नोट ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 23.05.2023

खैरागढ़ – महाराष्ट्र की पुलिस ने जब छत्तीसगढ़ के एक गांव में खुदाई शुरू की तो महाराष्ट्र पुलिस के साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस के भी होश उड़ गए । जैसे जैसे खुदाई हो रही थी पुलिस के साथ ही गांव के लोगों की भी धड़कने बढ़ने लगी थी कि आखिर खुदाई क्यों हो रही है और इस खुदाई से क्या सामने आएगा । लेकिन खुदाई के बाद जो कुछ भी सामने आया उसने सबकी आंखे फैला दी ।

रूपयों की तस्वीर का घटना से कोई संबंध नहीं है । फोटो सोशल मीडिया से साभार ।

खुदाई के बाद जमीन से पुलिस ने दो बारे बरामद किए और जब बोरों को खोला गया तो उसमें नोटों की गड्डीयों ने सबकी धड़कने बढ़ा दी । मामला है खैरागढ़ के छुईखदान विकासखंड के उदयपुर गांव को ।

उदयपुर में महाराष्ट्र पुलिस पिछले दो तीन दिन से गुप्त रूप से अपनी छानबीन कर रही थी और इस आपरेशन में खैरागढ़ की पुलिस भी उनके साथ थी । महाराष्ट्र पुलिस महाराष्ट्र में हुई चोरियों की छानबीन करते हुए यहां तक पहुंची थी ।

आरोपी घर के पास से बरामद लावारिस कार ।

दो तीन दिन पुख्ता जानकारी इकट्ठा करने के बाद पुलिस बल ने रात को बारह बजे अपना आपरेशन शुरू किया इस दौरान गांव में पुलिस की मौजूदगी से गांव के ग्रामीण भी एकत्र हो गए थे । पुलिस जिस घर में पहुंची वो किसी अकलहू दास का बताया जा रहा है । अकलहू दास का लड़का नरेश महाराष्ट्र में रहता है और उसी की पतासाजी करते हुए यहां की पुलिस उदयपुर तक पहुंची थी ।

महाराष्ट्र पुलिस को चोरी की इन घटनाओं में उदयपुर के नरेश की संलिप्तता भी नजर आ रही थी । ऐसे में जब उदयपुर के इस मकान में खुदाई शुरू हुई तो दो बोरों में भरे नोट बरामद किए गए । हालांकि अभी तक कुल कितने रूपए बरामद हुए है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन प्रत्यथदर्शियों का कहना है कि नोट करोड़ों में होंगे ।
स्विफ्ट कार को भी छुपा रखा है

जानकारी के मुताबिक अंकलहू के घर के पास एक स्विफ्ट कार भी पिछले तीन महीनों से लावारिश हालत मे खड़ी है,अंदेशा ये भी लगाया जा रहा है की ये भी चोरी करके गाड़ी को उदयपुर लाकर छोड़ तो नहीं दिया। बहरहाल गाड़ी कहां की है और किसकी है कोई पता नहीं है ।

छुईखदान थाना प्रभार जितेंद्र बंजारे ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – “पूरी कार्यवाही महाराष्ट्र पुलिस की थी चूंकि जो घटना हुई थी वो महाराष्ट्र की थी हमारा स्टाफ साथ था । कार्यवाही के बाद वे सभी दस्तावेज और आरोपी के पिता को हिरासत में लेकर महाराष्ट्र चले गई है ।”

Related Articles

Back to top button