करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुरशिक्षा

राजनीति करने स्कूल में बंटवाया दिये कुछ सायकल , बाकी बच्चे खड़ी दोपहरी में बीआरसी से डोहार रहे सायकल ।

बच्चों ने कहा स्कूल में तो कुछ लोगों को ही दिए पूरा समय तो भाषण में निकाल दिए ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 18.03.2021

 

विकास तिवारी

करगीरोड कोटा चार दिन पहले स्कूल की छात्राओं को स्कूल में आयोजित एक राजनैतिक कार्यक्रम में जोर शोर से नेताओं के द्वारा सायकल वितरण करवाया गया । बाद में स्कूल की उन सभी छात्राओं को भरी दुपहरी स्कूल से एक किमी दूर बीआरसी भवन भेज दिया गया कि जाओ और अपनी अपनी सायकल ले लो ।

पूरा मामला कोटा के कन्या हाईस्कूल का है जहां कुछ दिन पहले प्रदेश सरकार के द्वारा छात्राओं को निःशुल्क सायकल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था लेकिन यहां भाषणों का दौर ऐसा लंबा चला कि चार छह घंटे के कार्यक्रम में कुछ बच्चों को ही सायकल वितरण किया गया बाकी बच्चों को आज दोपहर चिलचिलाती धूप में बीआरसी तक पदयात्रा करा दिया गया ।


छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सभी शासकीय स्कूलों में निशुल्क दी जाने वाले सरस्वती सायकल योजना के तहत सायकल वितरण करना है । ये आयोजन एक हिसाब से राजनैतिक हो गया है । नेता बच्चों को ऐसे सायकल बांटते हुए फोटो खिंचवाते हैं जैसे वे अपनी जेब से सायकल वितरण करवा रहे हैं लेकिन जिम्मेदार नेता इसके बाद ये नहीं देखते कि बाकी छात्राओं को किस तरह से सायकल वितरण हो रहा है ।


आज बीआरसी में कन्या शाला की छात्राओं की भीड़ लगी रही सभी छात्राएं अपनी सायकल लेने आई थी । एक छात्रा ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि उस दिन तो कुछ ही छात्राओं को सायकल दी गई पूरा समय तो स्वागत सत्कार और भाषणबाजी में चले गया । आज हम लोगों को पैदल बीआरसी तक आना पड़ा ।
जानकारी के मुताबिक स्कूल तक ठेकेदार को ही सायकल पहुंचाना पड़ता है लेकिन यहां तो ठेकेदार भी हमाली और भाड़े से बच गया ।

कोटा बीईओ संजीव शुक्ला का कहना था – जो भी हुआ है गलत है बच्चों को स्कूल में सायकल ही वितरण करना चाहिए । लेकिन ये सब प्राचार्य को देखना चाहिए ये सब उनका काम है ।

Related Articles

Back to top button