Uncategorized
Trending

स्कुली छात्रा की हालत में सुधार , लेकिन आरोपी के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं ।

प्रिसिंपल का कहना थाने में जानकारी दी , थानेदार ने कहा कोई जानकारी नहीं ।

  • गंभीर मामले को भी हल्के में ले रहे जिम्मेदार ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 08.02.2024

करगीरोड कोटा – कल शाम स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने वाली एक बच्ची के साथ गंभीर घटना घटने के बाद भी अभी तक जिम्मेदारों ने इस तरफ कोई संज्ञान नहीं लिया है जानकारी के अनुसार अभी भी वो लड़के स्कूल मैदान के आस पास ही घूम रहे हैं ।


कल शाम सातवीं में पढ़ने वाली एक बच्ची के हाथ में एक लड़के ने खिड़की से सिरिंज घुसा दिया जिसके बाद छात्रा की हालत बिगड़ने लगी थी जानकारी के बाद छात्रा को स्कूल के प्राचार्य और अन्य स्टॉफ ने तत्काल अस्पताल पहुंचाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद छात्रा को बिलासपुर रिफर कर दिया गया था । स्कूल में लंच के बाद ये घटना सामने आई । कक्षा के पास ही कुछ लड़के खेल रहे थे और गाली गलौज कर रहे थे जिन्हें वहां हल्ला करने और गाली देने से मना किया गया इसी के बाद एक लड़के ने इस घटना को अंजाम दिया । 


प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्रा को कल सिम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया था देर रात उसे राहत मिली आज सुबह छात्रा को जनरल वार्ड में  शिफ्ट किया गया हेै , उम्मीद है कि आज शाम तक उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी ।


लेकिन इस सबके बीच सवाल ये उठता है कि स्कुल में बच्चे कितने सुरक्षित हैं और ऐसी गंभीर घटना के बाद जिम्मेदार कितनी जल्दी ऐसे अपराध को रोकने और अपराध को अंजाम देने वालों पर कैसी कार्यवाही करते हैं  ।

स्कूल के प्राचार्य राकेश दिघ्रस्कर ने दबंग न्यूज लाईव को जानकारी दी कि – छात्रा को कल ही बिलासपुर में भर्ती कर दिया गया था जिसके बाद नोडल और डीईओ के साथ वे अस्पताल में ही मौजूद थे , आज सुबह भी वे नास्ता लेकर अस्पताल गए थे जहां छात्रा की स्थिति बेहतर है और उम्मीद है कि शाम तक उसे छुट्टी मिल जाएगी । उन्होंने आगे बताया कि इस सबंध में कल ही कोटा थाने में सूचना दे दी गई है और आज पुनः कलेक्टर ,डीईओ तथा थाने को पत्र लिखा जा रहा है ।

इस गंभीर घटना के बाद आज कोटा थाना प्रभारी टी एस नवरंग से बात की गई तो उनका कहना था ‘ उन्हें मेमो प्राप्त हुआ है लेकिन कोई प्रार्थी अभी तक नहीं आया है , मेमो के आधार पर जांच की जाएगी । कल भी पुलिस पेट्रोलिंग की गई थी हम बच्चों से भी मिलेंगे और उन्हें हौसला देंगे कि वे डरे नहीं पुलिस उनके साथ है । जिसने भी ऐसा किया है उसकी खबर ली जा रही है ।’

जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि स्कूल मैदान में असमाजिक तत्व के लोग भी घुमते रहते हैं और छात्राओं को परेशान करते हैं लेकिन स्कूल प्रबंधन के द्वारा ऐसे तत्वों को रोकने केे लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है जिससे ऐसे लोगों के हौसले बढ़ रहे हैं और कहीं ना कहीं कल की घटना इसी कड़ी में होने वाली घटना है । यदि समय रहते ऐसे असमाजिक तत्वों पर लगाम नहीं लगा तो आने वाले समय में ऐसी अन्य घटनाआंे से इंकार नहीं किया जा सकता ।

Related Articles

Back to top button