करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडभारतमरवाहीरायपुर

दो घंटे से शव पड़ा है रोड पर , इंसानियत शर्मसार होती रही ।

मेकाहारा प्रबंधन की लापरवाही ।
सामाजिक संस्था को कफन दफन के लिए देने के बाद जिम्मेदारी खतम ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार – 15.07.2020

 

रायपुर ब्यूरो ।

रायपुर – प्रदेश की राजधानी के बड़े अस्पतालों में शुमार मेकाहारा के सामने पिछले दो घंटों से एक लावारिश लाश कफन दफन के इंतजार में रोड के बीचो बीच स्ट्रेचर पर पड़ी है लेकिन जिम्मेदारों का ध्यान इस तरफ नही है ।

मेकाहारा ने शव को बाहर निकालकर अपनी जिम्मेदारी समाप्त कर ली तो कोतवाली पुलिस ने लावारिश लाश को मोक्ष संस्था को कफन दफन के लिए देकर अपनी जिम्मेदारी निभा ली । अब शव पिछले दो घंटे से सड़क किनारे पड़ी है और इंसानियत शर्मसार हो रही है ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मेकाहार में आज एक अज्ञात व्यक्ति की मोैत के बाद कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए लाश के कफन दफन के लिए एक पत्र वहां कफन दफन करने वाली संस्था के नाम लिखा और अज्ञात शव को उन्हे सौंप दिया ।


मोक्ष संस्था ने मरच्यूरी के कर्मचारियों से कहा कि लाश को गाड़ी में रखने के लिए मदद करें तो उन्होंने हमारा काम नहीं है ये करके पल्ला झाड़ दिया । मोक्ष संस्था के लोगो ने यहां से ग्लब्स की मांग की तो वो उन्हें वो भी नही दिया गया । ऐसे में अब अज्ञात व्यक्ति की लाश सड़क किनारे पड़ी है ।


मोक्ष सस्था के कार्यकर्ता ने दबंग न्यूज लाईव को फोन पर बताया कि – काफी दिक्कत का सामना हमें करना पड़ता है मेकाहारा प्रबंधन किसी भी प्रकार की मदद नहीं करता । मरच्यूरी के कर्मचारी शव को यहां छोड़कर चले गए हैं हमने गाड़ी मे रखने के लिए मदद मांगी तो नहीं किए हमने कहा ठीक है ग्लब्स दीजिए हम ही कर लेंगे तो वो भी नहीं दिया गया । ऐसे में हम कैसे जनसेवा का काम कर पाएंगे ।


ज्ञात हो कि मोक्ष संस्था लावारिश लाशों का कफन दफन के सेवा कार्य मे पिछले कई सालों से लगी हुई है । ये काम संस्था के लोग अपने संसाधनों से करते हैं ।

ऐसी संस्थाओं को भी यदि प्रशासन मदद और सहयोग ना करें तो ये संस्थाएं कैसे काम कर पाएंगी । इंसानियत को जिंदा रखने वाली संस्थाओं की मदद सभी को करनी चाहिए । लेकिन मेकाहारा मे जिस ढंग से अभी हो रहा है उसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है ।

Related Articles

Back to top button