close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / पिपरतराई पंचायत में एलईडी स्ट्रीट लाईट घोटाले से छाया अंधकार अभी तक नहीं छटा ।
.

पिपरतराई पंचायत में एलईडी स्ट्रीट लाईट घोटाले से छाया अंधकार अभी तक नहीं छटा ।

Advertisement

जांच अधिकारी के पास पिछले तीन माह से जांच के लिए नहीं निकल रहा समय ।

सबसे बड़ा सवाल – आखिर एलईडी लाईट के घोटाले में शामिल पिपरतराई पंचायत पर क्यों नहीं हो रही कार्यवाही ? 

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 15.02.2021

 

सूरज गुप्ता

करगीरोड जनपद पंचायत कोटा के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में एलईडी स्ट्रीट लाईट लगाने के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया गया ढाई हजार से तीन हजार की लाईट को नौ हजार में लगवाया गया जिसमें पंचायत सचिंवो की भूमिका संदेहास्पद है ।

स्ट्रीट लाईट घोटाला में पिपरतराई पंचायत की अहम भूमिका है यहां के सचिव नें कमिशन के चक्कर में सबंधित फर्म ठेकेदार को 53 एलईडी लाईट लगाने का पांच लाख रूपये का भुगतान कर डाला एक लाईट का 9300 के लगभग भुगतान किया गया है । अब इनका कहना है कि वो तो टी एस हुआ है उसी आधार पर भूगतान किया गया है ।


सुत्रो की मानें तो कई पंचायतों में एलईडी लाईट इसी सचिव नें और भी सचिवों को भ्रम में रखकर आर्डर दिलवाया था स्ट्रीट लाईट घोटाला सामने आने के बाद सचिव दुर्जन साहू को पीपरतराई पंचायत से हटा दिया गया ।स्ट्रीट लाईट में हुई गडबडी का मामला मिडिया में आने के बाद सीईओ नें पीपरतराईर पंचायत में जांच के आदेश दिये थे लेकिन उस समय सचिंवो की हडताल चल रही थी जिसके के कारण जांच टीम वापस लौट आई जिससे जांच नही हो सकी थी ।

सचिवों की हड़ताल खत्म हुए आज बीस दिनों से अधिक हो गये उसके बाद भी पीपरतराई पंचायत में जांच के लिए जांच टीम नही पहुंची है सुत्रो से प्राप्त जानकारी के मुताबिक एलईडी स्ट्रीट लाईट घोटाले की जांच में लीपापोती की तैयारी भी चल रही है । पीपरतराई के अलावा मजगांव, गोबरीपाट, केंदाडांड, कोनचरा, कुंवारीमुडा, र्भैसाझार, पंचायतों में एलईडी स्ट्रीट लाईट घोटाले की जांच होनी चाहिए ।

जनपद के करारोपण अधिकारी व जांच अधिकारी शिव कपूर मरकाम का कहना था वह दुसरी पंचायत की जांच कर रहे थे दो चार दिनों बाद पीपरतराई पंचायत की जांच करेंगे। जबकि मरकाम जी से सप्ताह भर से अधिक बात हुए हो गये फिर भी जांच में देरी होना कई सवाल खडे कर रहा है।

अश्वनि टोडर जनपद सदस्य जनपद पंचायत कोटा– मैडम सें मैने बात की थी उनका कहना था जांच कराई जाएगी डेट निकलवाती हूं लेकिन अभी डेट नही निकली है । शिव कपूर मरकाम जी का कहना था अभी मेरे पास टाईम नही है दुसरी पंचायत में जांच कर रहे टाईम जब रहेगा तो बताउंगा । पता नही क्यों जांच में देरी कर रहे है।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

प्रदेश में स्कूल संचालन को लेकर हर दिन नए आदेश । अब छठवीं से ग्यारहवीं तक नहीं लगेगी कक्षाएं ।

Advertisement फिर पहली से पांचवीं की कक्षाओं का संचालन क्यों ? करोना ...

error: Content is protected !!