करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ये भी गजब है – चांवल चना के लिए बना दिया गया फर्जी प्रवासी मजदूर ।

ग्राम पंचायत में फर्जीवाड़ा का अनोखा मामला ।
ग्राम पंचायत चरौदी मे फर्जी प्रवासी मजदूर बनकर शासन से मिलने वाली चावल और चना का किया गया उठाव

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 18.07.2020

 

परसन राठौर

मालखरोैदा (जांजगीर) -अपने देश में कुछ भी हो सकता है । यहां 270 करोड़ का पुल एक माह में बह सकता है । टीवी में बैठकर एंकर भारत चाईना की लड़ाई करवा सकते हैं और भारत को जीता सकते हैं । बाबा रामदेव सर्दी खांसी के नाम पर कोरोना की दवा बना सकते हेैं सब । यहां कुछ हो सकता है। लेकिन जो बात हम आपको बता रहे हैं वो और भी चोैंकाने वाली है । हम बता रहे हैं आपको फर्जी प्रवासी की कहानी ।


जांजगीर जिले के मालखरोैदा विकासखंड के चरोैदी ग्राम पंचायत ने शासन से मिल रहे चांवल और चना के लिए अपने यहां फर्जी प्रवासी मजदुर पैदा कर दिए । जो कभी बाहर गया ही नहीं उसका नाम भी प्रवासी मजदूर की लिस्ट में शामिल कर दिया गया और शासन से मिलने वाले चना चांवल का गबन कर लिया ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मालखरौदा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत चरौदी मे प्रवासी मजदूरों के नाम से फर्जी नाम जोड़कर शासकीय खाद्यान्न को उठाव कर गबन किया जा रहा है।
प्रवासी मजदूरो का डाटा एन्ट्री जनपदों मे किया जाना था। परंतु इस तरह के फर्जी प्रवासी मजदूरों का एन्ट्री ग्राम पंचायत चरौदी मे कराया गया है जो बाहर गये ही नही है और गाव में ही है उनका नाम जोड़कर शासन को चुना लगाया जा रहा है। देखते हैं शासन प्रशासन द्वारा इस पर क्याय कार्यवाही की जाती है ।

Related Articles

Back to top button