close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / कोरबा / बिलासपुर में लॉकडाउन बढ़ेगा या कुछ राहत के साथ खुलेगा ? जल्द होगी स्थिति स्पष्ट ।
.

बिलासपुर में लॉकडाउन बढ़ेगा या कुछ राहत के साथ खुलेगा ? जल्द होगी स्थिति स्पष्ट ।

Advertisement

हो सकता है 24 मई तक कुछ राहत के साथ बढ़ाया जाए लाॅकडाउन ।

लेकिन अच्छा हो पहले जिला प्रशासन अपने जिले के लिए सभी आवश्यकताओं की पूर्ति कर ले फिर लाॅकडाउन खोले ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 13.05.2021

बिलासपुर – प्रदेश में कल चार जिलों के चेम्बर आफ कामर्स के प्रतिनिधियों के साथ सरकार और प्रशासन के उच्च अधिकारियों की बैठक के बाद लगने लगा है कि धीरे धीरे प्रदेश में अब स्थिति सामान्य होने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे । हो सकता है 15 मई के बाद जब लाॅकडाउन की अवधी समाप्त हो उसके पहले ही कुछ राहत के साथ नए लाकडाउन का आदेश जारी हो जाए ।


अंदरूनी सूत्रों से जो जानकारी प्राप्त हो रही है उसके अनुसार बिलासपुर में 24 मई तक लॉकडाउन कुछ राहत के साथ बढ़ाया जा सकता है । जिसमें इलेक्ट्रिकल्स, भवन निर्माण सामग्री, स्टेशनरी, बाइक सर्विस सेंटर, भवन निर्माण की सामग्री प्राइवेट कंस्ट्रक्शन समेत अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्र के संदर्भ में खोलने की अनुमति मिल सकती है, इसके अलावा आटा चक्की, लॉन्ड्री, पंचर की दुकाने खुलेगी। एसी, कूलर, पंखा, प्लंबर, सेनेटरी पेंटिंग व मरम्मत के समान होम डिलीवरी के माध्यम से उपलब्ध होंगे। इसके लिए प्रशासन द्वारा समय सीमा निर्धारित की जाएगी।


जबकि वही शहर के बड़े बाजार सब्जी, मॉल, सुपर बाजार, सब्जी बाजार समेत बड़े संस्थानों पर पाबंदी यथावत रहेगी। कमर्शियल कंपलेक्स मल्टीप्लेक्स टॉकीज भी बंद रहेंगे। जिम, स्विमिंग पूल, ऑडिटोरियम, गार्डन को खोले जाने की भी अनुमति नहीं मिलेगी। इसके साथ ही शराब दुकानें बंद रहेंगी होम डिलीवरी की व्यवस्था जारी रहेगी सभी धार्मिक संस्थान व वह आयोजित होने वाले आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे सीमाएं सील रहेग। ई-पास के आधार पर बॉर्डर पर आवाज आई की प्रक्रिया पहले की तरह जारी रहेगी।


14 अप्रेल सेे जिला लाॅकडाउन है लेकिन इसके बाद भी करोना के केस में कोई राहत दिखाई नहीं देती है । हर दिन जिले के हर ब्लाक से सैकड़ों करोना पाजिटिव केस सामने आ रहे हैं । और इस समय तो टेस्टिंग भी कम कर दी गई है इसके अलावा वैक्सीनेशन भी रूक रूक कर हो रहा है ऐसे में ढीलाई देना कहीं जिले को भारी न पड़ जाए ।


प्रशासन को चाहिए कि जिले के लिए पहले पुरी व्यवस्था कर ले कि कितने वैक्सीनेशन की जरूरत है , कितनी दवाईयों , बेड और आक्सीजन की जरूरत है । ये पुरी व्यवस्था होने के बाद ही लाॅक डाउन में राहत दी जाए नही तो जल्द बाजी में लाॅकडाउन खोलना कहीं स्थिति को और गंभीर ना कर दें ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

रेलवे ने अंडर ब्रिज बनाया है कि नहर समझ से परे है अच्छा होता रेलवे यहां बोट की भी व्यवस्था कर देता ।

Advertisement दो दिन के पानी ने रेलवे के सभी अंडर ब्रिज को ...

error: Content is protected !!