करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

नौ से चार की ढील भारी ना पड़ जाए ।

लोगों की भारी भीड़ बाजार में ,सब दुकानें खोलने की जुगत में

 
पहले का ही समय सुबह सात से बारह ही ठीक था ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 22.04.2020

करगीरोड कोटा – पिछले कई दिनों के लाॅक डाउन के बाद प्रदेश सरकार ने धीरे धीरे लाॅक डाउन में छुट देनी शुरू कर दी है । पहले किराने डेयरी और मेडिकल का समय सुबह सात से बारह बजे किया गया । फिर बैंको को भी छुट मिली । बीस तारीख के बाद बाजार को नौ बजे से शाम चार बजे तक के खोलने का आदेश आया । इसमें कौन सी दुकान खुलेंगी और कोैन सी नहीं इसकी जानकारी भी दी गई ।


लेकिन बीस तारीख से बाजार का समय नौ से चार होने के बाद ऐसा लगने लगा है जेैसे लाॅक डाउन में पूरी छुट गई है । हर दुकानदार दुकान खोलने की जुगत में लग गया है तो लोग घरों से ऐसे निकल रहे हैं जैसे मेला घुमने जा रहे ।


नगर में आज लगभग ऐसा ही माहौल था । लोगों को पिछले एक माह का लाॅक डाउन ही याद नहीं रहा । क्यों लाॅक डाउन है शायद वे ये भी भूल गए । शहर हर तरफ दुकानें खुल गई लोग बाजार में नजर आने लगे और साथ ही ध्वस्त हुआ लाॅक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग सिस्टम । यानी जिस कोरोना संक्रमण से बचने और उसके फैलाव को रोकने के लिए लोग एक माह से ज्यादा समय से घरों में थे आज सब की धज्जियां उड़ा बैठे ।


वे दुकानें भी खुल गई जिनकी शायद अभी जरूरत नहीं । ये दुकाने अभी पंद्रह दिन भी बंद रहें तो कोई फर्क नहीं पड़ना है । कई दुकानदारों का कहना था कि बाजार का पहले वाला समय सुबह सात से बारह ही ठीक था । अब नौ से चार होने के बाद दिन भर भीड़ रहती है लोग बेवजह बाजार में घुम रहे हैं ।


आज के हालात देखने के बाद तो यही लगने लगा है कि कहीं नौ से चार ढील देना कहीं भारी ना पड़ जाए लोगों को समझना चाहिए कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है । प्रशासन को चाहिए कि बाजार का समय सुबह सात से बारह ही रखे और लाॅक डाउन के समय बेवजह बाहर निकलने वालों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए ।

Related Articles

Back to top button