करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

लॉक डाउन में लोगो के पैसे लॉक करने वाला आरोपी गिरफ्तार ।

15 दिन में रकम दुगनी करने वाली फर्जी कंपनी का संचालक गिरफ्तार ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 26.05.2020

खरोरा – खरोरा पुलिस ने उस व्यक्ति को आज गिरफ्तार कर लिया जिसने एक फर्जी कंपनी बनाई और फिर मात्र 15 दिन में लोगों की रकम डबल कर देने की स्कीम चला डाली । उसके द्वारा लोकल लोगों को एजेंट बनाया और लोगों के पैसे जमा करवाए और फिर सारे पैसे लेकर फरार हो गया । चेन स्कीम के द फ्यूचर नाम से कंपनी बनाई व उसके जरिए रकम दोगुना करने का झांसा देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरपियों ने फर्जी कंपनी के जरिए लोगों से 48 लाख रुपए से अधिक की ठगी की थी. ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, एस कुमार साहू ने 23 मई को आवेदन पेश किया था, जिसकी पड़ताल में पाया गया कि आरोपी कमलनारायण देवांगन और सहयोगी श्रवण साहू चेन स्कीम के जरिए लोगों को जमा रकम 15 दिन में दोगुना करने का लालच देते हुए प्रति पिन 1,800 रुपए और 300 रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया करते थे. जांच में इस तरह से इन आरोपियों ने लोगों से लगभग 48,00,000 रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया वही पोषण देवांगन एवं विकाश पदमवार अभी भी फरार है ।

खरोरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धारा 406 भादवि, ईनामी चिट और चन परिचालन स्कीम अधिनियम, छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितों का सरंक्षण अधिनियम के तहत आरोपी कमलनारायण देवांगन एवं सहयोगी श्रवण साह को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से लैपटॉप, डेस्कटॉप, नगदी रकम 1,05,970 रुपए, अन्य दस्तावेज, एटीएम और पासबुक जब्त किया गया. सबसे दिलचस्प बात यह है कि जितने भी लोगो का पैसा लगा है उनमें से ज्यादातर 20 से 25 वर्ष के युवा स्कूल , कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र है अभी आगे और भी मामले आने के आसार है I

Related Articles

Back to top button