छत्तीसगढ़ राज्य

कोटा विधान सभा में कांग्रेस भाजपा से चार कदम आगे जनता कांग्रेस ।

जनता कांग्रेस का प्रचार शुरू तो कांग्रेस भाजपा में प्रत्याशी की लड़ाई ।

दबंग न्यूज लाईव
30 सितम्बर 2023

sanjeev shukla

करगीरोड कोटा- आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में सभी राजनैतिक दल अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं । भाजपा ने जहां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है तो कांग्रेस भी अपनी रणनीति बना रही है । दोनों प्रमुख पार्टीयों के अपने अपने बड़े कार्यक्रम बिलासपुर में हो चुके हैं । कांग्रेस से कुछ दिन पहले राहुल गांधी बिलासपुर आए थे तो वहीं आज भाजपा के सबसे बड़े चेहरे और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोटी बिलासपुर में अपनी सभा ले रहे हैं ।


लेकिन इन दोनों पार्टियों के दिगर प्रदेश की एक और जनाधार वाली पार्टी जनता कांग्रेस अपनी रणनीति शांति के साथ बना रही है । कोटा विधानसभा से जनता कांग्रेस की विधायक डा रेणु जोगी ने पुरे विधान सभा के नब्बे प्रतिशत क्षेत्र का दौरा करते हुए लोगों से मिलना शुरू कर दिया है ।


डा रेणु जोगी हर दिन कम से कम दस से बाहर गांव में लोगों से मिल रही हैं । पिछले कई सालों से कोटा की विधायक रहने वाली डा रेणु जोगी के पक्ष में सबसे अच्छी बात ये है कि उनके नाम और चेहरे से विधानसभा के सभी मतदाता परिचित हैं । जबकि कांग्रेस और भाजपा कोटा विधानसभा से किसे उतारेगी ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है ।


दबंग न्यूज लाईव ने आज कोटा विधायक और जनता कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष डा रेणु जोगी से प्रदेश में होने वाले विधानसभा को लेकर चर्चा की । डा रेणु जोगी कोटा के कुछ गांव का भ्रमण करने के बाद दुसरे सत्र में करगी तरफ निकलने वाली थी और इस बीच के समय में दबंग न्यूज लाईव से उन्होंने विस्तार से चर्चा की ।


डा रेणु जोगी ने चर्चा के दौरान बताया कि जनता कांग्रेस की चुनाव समिति जल्द ही अपने प्रत्याशीयों की लिस्ट जारी करेगी । और प्रदेश के कई क्षेत्रीय दलों से भी बात कर रही है कुछ दलों से बात हो गई है और कुछ से होने वाली है । कोटा से कौन प्रत्याशी होगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल तो मैं ही विधायक हूं इसलिए क्षेत्र के दौरे पर हूं पिछले कुछ समय बिमारियों के कारण लोगों से मिलना नहीं हो पा रहा था इसलिए लोगों से मिलने और उनके सुख दुख जानने निकली हूं । अब पार्टी कोटा से जिन्हें भी टिकट देगी वो यहां से चुनाव लड़ेगा ।


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पूरे विधान सभा में अपने उम्मीदवार उतारती है या कुछ में ये चुनाव समिति फैसला करेगी । उन्होंने मरवाही विधानसभा के सवाल पर कहा कि जोगी जी रायगढ़ और शहडोल से भी आदिवासी सीट से ही लड़े और मरवाही से भी चार बार वे आदिवासी सीट से ही चुनाव लड़ते रहे ये मामला चूंकि न्यायालय में है इसलिए वो इस बारे में ज्यादा नहीं बोलेंगी ।

कुछ समय पहले एक नीजि टीवी चैनल में प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जनता कांग्रेस के घोषणा पत्र पर तंज करते हुए कहा था कि वादे से क्या होता है अजीत जोगी जी ने भी चांदी की सड़क बनाने का दावा किया था क्या हुआ इनका पता है इनकी सरकार तो बननी नहीं है इसलिए कुछ भी वादा कर दो । कवासी लखमा के इस बयान पर जब डा रेणु जोगी का पक्ष जाना गया तो उनका कहना था कांग्रेस की तो सरकार बनी और उन्होंने पिछले चुनाव में षराब बंदी का वादा किया था उसका क्या हुआ ।

बहरहाल कोटा विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस जनता कांग्रेस को हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकते पिछले चुनाव में जिस प्रकार जनता कांग्रेस ने दोनों पार्टीयों को हराया है उसके बाद तो बिल्कुल भी नहीं । और वर्तमान में कोटा में जनता कांग्रेस ही विधायक की सीट पर है ऐसे में ये चुनाव काफी घमासान होने की उम्मीद रहेगी और जनता कांग्रेस ने इसकी शुरूवात कर दी है ।

Related Articles

Back to top button