close button
करगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतरायपुर

ऐसे रूकेगा करोना …अब होने लगा फर्जी वैक्सीनेशन ।

बिना प्रिकासन डोज लगाए ही आ गया मैसेज की हो गया वैक्सीन ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 27.09.2022

करगीरोड कोटा – एक समय था जब करोना को लेकर पूरा विश्व दहशत में था उसके बाद भारत ने वैक्सीन की खोज की और लोगों को वैक्सीन लगाना चालू किया पहले एक डोज फिर दूसरा डोज और उसके बाद प्रिकासन डोज लोग लगवाते भी गए लेकिन अब नया ही फंडा शूरू हो गया अब बिना वैक्सिन लगाए ही स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन लगने का डाटा बढाने लगा और इसी डाटा के दम पर विभाग बताता है कि इतने वैक्सीन लग गए मतलब अब स्वास्थ्य विभाग फर्जी वैक्सीन भी लगाने लगा है ।


पूरा मामला कोटा से सामने आया जब एक हितग्राही को बिना प्रिकासन डोज लगे ही कल याने 25.09.2022 को मैसेज आया कि आपका प्रिकासन डोज सक्सेसफुली कम्पलीट हो गया है । मैसेज देखते ही हितग्राही का माथा घुम गया कि अभी तो वैक्सिन लगा ही नहीं मैसेज कैैसे आ गया । आन लाईन सर्टिफिकेट देखा गया तो उसमें लिखा था कि आपके दो डोज के साथ ही प्रिकासन डोज भी कम्पलीट हो चुका है ।

इस बारे में जब कोटा बीएमओ गुप्ता से जानकारी चाहने के लिए कॉल किया गया तो वे भी पहुंचे हुए निकले पहले तो उन्होंने कहा कि दुसरे डोज को ही प्रिकासन डोज कहते हेैं इतना कह कर साहब ने कॉल को होल्ड में डाल दिया फिर कॉल ही नहीं उठाया जबकि होना ये था कि जब उन्हें इस गंभीर स्थिति से अवगत कराया जा रहा था तो वे इसे सुनते और सहीं जवाब देते । लेकिन लगता है साहब के वरदहस्त के नीचे ही कर्मचारी ऐसे काम कर रहे हैं ।


अंदरूनी सूत्रों से जो जानकारी प्राप्त हुई उसके अनुसार इन दिनों स्वास्थ्य विभाग पर प्रिकासन डोज लगाने के लिए काफी दबाव और लोग प्रिकासन डोज लगाने आ नहीं रहे है ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी बिना डोज लगे ही डोज लगना बता दे रहे हैं ।

सरकार को इस गंभीर समस्या पर ध्यान देना चाहिए और यदि ये गंभीर समस्या नहीं हेै तो फिर ऐसे ही फर्जी डेटा के साथ सभी को वैक्सिनेटेड मान लेना चाहिए ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button