close button
कोरबाकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कवर्धा – पटरी पर लौट रही कबीरधाम में व्यवस्थाएं, चार दिनों बाद शुरू हुई इंटरनेट सेवाएं ।

कवर्धा कर्फ्यू में कुछ राहत पर बन्द रहेंगी जिले की सीमाएं
भाजपा के बड़े नेताओं ने की राज्यपाल से शिकायत
भूपेश बघेल नें की स्थिति की समीक्षा कहा दोषियों पर होगी कड़ी कार्यवाही

पंडरिया के मुस्लिमों ने अपने अपने घरों में लगाया भगवा ध्वज …

  राजेश श्रीवास्तव

ब्यूरो चीफ कबीरधाम

 09 अक्टूबर 2021

विगत दिनों कबीरधाम कवर्धा जिले में हुए दो धार्मिक समुदायों के बीच दंगों से समूचा छत्तीसगढ़ सहम गया था । अब जिले की स्थिति कुछ सामान्य हुई है , परन्तु शासन प्रशासन चौकन्ना होकर अभी परिस्थिति को सामान्य बनाने की जद्दोजहद में लगी हुई है । कवर्धा नगर सहित जिले के अन्य शहरों कस्बो में लागू कर्फ्यू में कुछ ढील दी गई है जिससे लगातार चार दिनों तक समस्याओं से जूझते नागरिकों को कुछ राहत जरूर मिली है ।

फाईल फोटो

 

इस बीच पंडरिया से बड़ी खबर ये है कि  पंडरिया नगर में कल मुस्लिम समाज के लोगों ने हिंदुओं की आस्था के पर्व नवरात्रि पर शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सामाजिक सौहार्द्र के प्रतीक स्वरूप अपने अपने घरों और छतों में भगवा ध्वज लगाया तथा अमन चौन वापस लौटने की दुआ की है ।

फाईल फोटो

सुबह सात बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक नगरों में कुछ शर्तों के साथ कर्फ्यू में दुकानों प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दी गई है । विदित हो कि दंगों से निर्मित हुई स्थिति के चलते जिले की सभी दुकाने प्रतिष्ठान बंद करवा दिया गया था । इंटरनेट सेवाएं भी लगातार चार दिनों तक बन्द रही ।

फाईल फोटो

दंगों से उपजी स्थिति पर भारतीय जनता पार्टी ने दोषियों पर कार्यवाही किये जाने तथा प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस और लाठीचार्ज के विरोध में जिले के सभी थानों में अपनी गिरफ्तारी दी । कवर्धा जिले में सांसद सन्तोष पांडेय के नेतृत्व में डॉ सियाराम साहू , मोतीराम चन्द्रवँशी , अजीत चन्द्रवँशी सहित अनेक बड़े नेताओं ने जेल भरो आंदोलन के तहत अपनी गिरफ्तारी दी है । जिले में लगभग 10 हजार से भी अधिक कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी ।

फाईल फोटो

राजधानी रायपुर में भाजपा के बड़े नेताओं ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात कर कबीरधाम में हुए हिंसक दंगों के लिए शासन प्रशासन की लचर प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े करते हुए सरकार को घेरा है । उन्होंने शीघ्र ही दोषियों पर कार्यवाही किये जाने की मांग की है ।

राज्य के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कबीरधाम जिले के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की तथा चिन्हित करके दोषियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं । कबीरधाम विधायक और राज्य के वन पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर दंगों में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की जा रही है , भाजपा सबूत पेश करे तो अन्य दोषियों को भी नही बख्शा जाएगा ।


धार्मिक ध्वज के अपमान से आहत शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द ने कहा कि कबीरधाम सदा से धर्मनगरी और सामाजिक सद्भाव के केंद्र के रूप में जाना जाता रहा है , हिन्दू धर्म ध्वज का अपमान जिले के गौरव पर काला दाग है । यह नगर स्वामी करपात्री महराज की पावन स्थली है आने वाले दिनों में नगर में शीघ्र ही 108 फुट ऊंचे खंबे का निर्माण कर उस पर हिंदू धर्म ध्वजा लगाई जाएगी जो अनवरत फहराता रहेगा ।

  विज्ञापन और खबरों के लिए सम्पर्क करें
        राजेश श्रीवास्तव

                                                                          rajeshshrivastava@96gmail.com

          ब्यूरो चीफ दबंग न्यूज लाइव 7389731495

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button