पेंड्रा रोडकरगी रोडकोरबा

सनसनी – शहर में अचानक क्यों हो रही जानवरों की मौत ? पिछले एक हफते में दस गाय -बैल लावारिश हालत में मरे पड़े मिले ।

क्या किसी ने जहर देकर मारा ? या अपने आप हो गई मौत ?

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 04.06.2021

 

आनंद अग्रवाल

करगीरोड कोटा – नगर में पिछले एक हफते में लगभग दस से बारह गाय और बैलों की मौत होने की घटना सामने आई है । नाका चोैक में आज भी लगभग तीन से चार गाय बैल मरे पड़े हैं । आखिर पिछले पंद्रह दिनों में इन जानवरों की मौत कैसे हुई इसकी कोई जानकारी नहीं है । यहां तक कि इन जानवरों की लाश लावारिश हालत में नाका चैेक और नहर के किनारे पड़ी है ये भी शायद ही किसी को मालूम हो ।


आस पास के लोगों से जो जानकारी प्राप्त हुई है उसके अनुसार पिछले पंद्रह दिनों में लगभग दस से पंद्रह गाय बैल यहां मृत पड़े मिले हैं । आज भी यहां तीन बड़े जानवरों की लाश पड़ी है । आखिर अचानक इतनी बड़ी संख्या में जानवरों की मौत क्यों हो रही है ये किसी को मालूम नहीं है । ना ही किसी ने इस बात की जानकारी नगर पंचायत या अन्य किसी को दी है ।


लेकिन ये सनसनीखेज घटना है कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में गाय बैल की मौत कैसे और क्यूं हो रही है ? क्या किसी ने इन जानवरों को जहर दे दिया है या फिर कोई बिमारी इन जानवरों में आ गई है ।


प्रशासन को इस संवेदनशील मामले में आगे आते हुए इस पूरे मामले की जानकारी लेनी चाहिए और पशु चिकित्सालय के डाक्टरों से इन जानवरों का पीएम करवाना चाहिए जिससे पता चले कि आखिर इन जानवरों की मौत क्यों हो रही है ।

Related Articles

Back to top button