ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / मरवाही में राजनीति हुई तेज , कांग्रेस अब मरवाही को घेरने में जुटी ।

मरवाही में राजनीति हुई तेज , कांग्रेस अब मरवाही को घेरने में जुटी ।

Advertisement

उपचुनाव को लेकर हो रही सारी मशक्कत ।

दबंग न्यूज लाइ्र्रव
बुधवार 24.06.2020

 

बिपत सारथी

मरवाही- मरवाही में अब राजनीति तेज हो गई है । कांग्रेस के दर्जन भर नेता अपने प्रदेश अध्यक्ष के साथ मरवाही के दो दिनी दौरे पर लगे हुए हैं और ये पूरी कसरत आने वाले उपचुनाव को लेकर की जा रही है । मरवाही से स्व अजीत जोगी के जाने के बाद खाली हुई सीट पर अब सभी पार्टी की निगाह लग गई है । जनता कांग्रेस मरवाही को अपनी सीट मान रहा है तो कांग्रेस को लग रहा है कि ये मौका है जब मरवाही की सीट कांग्रेस के कब्जे में की जा सकती है क्योंकि ये विधानसभा कोरबा लोकसभा की सीट में आता है और कोरबा लोकसभा सीट कांग्रेस के पाले में है । इसी प्रकार भाजपा भी इसी आस में है कि अपनी सीट जो रामदयाल उईके के बाद कांग्रेस और जनता कांग्रेस को चले गई है उसे वापस लाया जाए ।


लेकिन इस बीच जो पार्टी इस विधानसभा में एकदम से सक्रीय हो गई है वो कांग्रेस हैं । कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम दो दिनी दौरे पर मरवाही में है । मरवाही इसलिए भी कांग्रेस के लिए संवेदनशील हो गया है कि जनता कांग्रेस के ज्ञानेन्द्र उपाध्याय के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस पार्टी में असंतोष उभर आया था और कई बड़े पदाधिकारियों ने इस्तीफे का मन बना लिया था । बाद में पार्टी ने भले कड़ा रूख दिखा कर मामले को शांत कर दिया । लेकिन अंदर ही अंदर असंतोष की आग तो सुलग ही रही थी जिसे बुझाना भी जरूरी है । इस बीच क्षेत्र के पूर्व कांग्रेसी विधायक पहलवान सिंह मरावी जिन्होंने 2008 में भाजपा का दामन थाम लिया था फिर से कांग्रेस में प्रवेश कर लिया है ।


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कल से यहां के दौरे पर है और इस समय वो मरवाही के साथ ही गौरेला पेण्ड्रा के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात कर रहे हैं । सभी को चार्ज कर रहे हैं । इसी बीच कांग्रेस ने यहां का सारा दायित्व कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल को सौंपते हुए उन्हें यहां का प्रभारी मंत्री बना दिया है ।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मीडिया से कहा कि – संगठन मजबूती को लेकर दो दिवसीय दौरा हुआ है जिसमें मरवाही विधानसभा के बूथ स्तर से ऊपर तक के कार्यकर्त्ताओ को रिचार्ज किया जायेगा और मरवाही विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस के लिए चुनौतीपूर्ण है हम इसी चुनौती को ध्यान में रखते हुए चुनाव लड़ेंगे वहीं जनता कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वीरेन्द्र सिंह बघेल का कहना था – स्वर्गीय श्री अजीत जोगी जी का मरवाही विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ आत्मीय लगाव है जोगी जी के निधन हो जाने के बाद भी लोग उन्हें मानते हैं और जोगी जी की कमी जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी जी पूरा करेंगे और हर बार की तरह इस बार भी मरवाही क्षेत्र की जनता का फैसला जोगी पार्टी को विजय के रूप में प्राप्त होगा इसलिए यह सीट कांग्रेस को जीतना असंभव है ।


लेकिन देखना अब ये होगा कि तीनों दिग्गज पार्टी अपनी कैसी रणनीति यहां बनाती है । क्योंकि मोैका तीनों पार्टी के पास है । जहां जनता कांग्रेस यहां से अपने पारिवारिक सबंध बता रही है तो कांग्रेस के पास सत्ता है और वो आने वाले समय में यहां विकास को मुद्दा बना सकती है तो भाजपा अपनी पुरानी सीट को हासिल करना चाहेगी । लेकिन इस सबके बीच तुरूप का पत्ता तो मरवाही के मतदाताओं के हाथ में ही होगा देखना दिलचस्प होगा कि मरवाही की जनता क्या सोचती है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

नवरात्रि पर्व को लेकर जारी हुई गाइडलाइन ।

Advertisement मूर्ति की ऊंचाई व चोैड़ाई  6×5 फीट से अधिक नहीं होगी ...

error: Content is protected !!