ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / ये क्या हो रहा है प्रभू ………।

ये क्या हो रहा है प्रभू ………।

Advertisement

कहीं आंधी ,कहीं तूफान ,कहीं बारिश तो कहीं ओले ।

अजीत जोगी ने राजस्व मंत्री एवं पंचायत मंत्री को पत्र लिख ओले की मार से प्रभावित ग्रामीणों को राहत पहुंचाने कहा

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 26.04.2020

बिलासपुर – कहीं आंधी ,कहीं तूफां कहीं बारिश कहीं ओले ये पिछले कई दिनों से प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से इस बारे में समाचार आ रहे हैं । दोपहर दो से तीन बजे के बाद मौसम अचानक बदलता है । तेज आंधी तूफान के साथ बारिश और फिर ऐसी ओलावृष्टि जो जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दे रही है । कल गौरेला पेण्ड्रा और मरवाही के कई गांवों में भारी ओला वृष्टि हुई कि प्रशासन को इन गांवों का दौरा कर जानकारी एकत्र करनी पड़ गई । प्रदेश में हो रहे इस बेसमय की ओलावृष्टि से कोरोना संक्रमण से जुझ रहे प्रदेश के लोगो की मुश्किलें ओैर बढ़ा दी हैं ।

ओलावृष्टि से मरवाही क्षेत्र के ग्रामीणों को हुई भयंकर क्षति के बाद पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक अजीत जोगी ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को पत्र लिखकर प्रभावित ग्रामीणों को धारा 6-4 के अंतर्गत तत्काल आपदा राहत राशि का वितरण करवाने एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र लिखकर क्षतिग्रस्त मकानों में रहने वाले लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत नए मकान स्वीकृत करने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि मरवाही क्षेत्र के दर्जनभर गांवों में शनिवार की दोपहर को बारिस के साथ बड़े साईज के ओले गिरने से लोगों के घरों के छप्पर, राशन, फसल बर्बाद हो गये हैं एवं सैकड़ों लोगों के घरों में रहने की जगह भी नहीं बची है।

 

रविवार की दोपहर को फिर हुई तेज बारिस के कारण इन सभी ग्रामीणों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि छप्पर टूटे होने के कारण इनके घरों में पानी भर गया। जिले की कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी एवं एसडीएम मयंक चतुर्वेदी प्रभावित गांवों के लोगों को मदद पहुंचाये जाने के कार्य की स्वयं निगरानी कर रहे हैं जिससे कि जल्द से जल्द लोगों को राहत पहुंचाया जा सके।


मरवाही विधानसभा क्षेत्र के दर्जन भर गांवों में शनिवार को आये ओलावृष्टि के प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए ग्रामीणों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक अजीत जोगी ने ओला वृष्टि से क्षेत्र के ग्राम दर्री, हर्री, गांगपुर, मेंडुका, बरवासन, खन्ता, गुम्माटोला, भस्कुरा, मसूरीखार, डोंगरिया, कटरा, उसाड़, बेलझिरिया, गुल्लीडांड़ इत्यादि गांवों के ग्रामीणों को हुये मकान, फसल, अनाज के भारी नुकसान के सम्बंध में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को पत्र लिखकर अवगत कराते हुए प्रभावित ग्रामीणों को धारा 6-4 के अंतर्गत तत्काल राहत राशि का अतिरिक्त आबंटन जारी कर पीड़ितों को जल्द वितरित करवाने को कहा है।

उन्होंने पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र लिखकर मांग किया है कि जिन ग्रामीणों का मकान क्षतिग्रस्त हुआ है उनके संबंध में कलेक्टर से प्रतिवेदन मंगाकर उन्हें विशेष प्रकरण मानते हुए उन ग्रामीणों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नए मकान स्वीकृत किए जायें।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

दैहिक शोषण कर नोै माह से फरार हुआ आरोपी चढ़ा गौरेला पुलिस के हत्थे I

Advertisement पति के जेल में होने का उठाया फायदा उठाया उसी के ...

Live Updates COVID-19 CASES
error: Content is protected !!