करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बाढ़ से हालात बिगड़े , लोरमी का आधा हिस्सा डूबा । प्रशासन ने बंद किया नगर के दोनों तरफ का रास्ता ।

लोरमी को जोड़ने वाला मनियारी नदी का पुल हुआ क्रेक ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 18.08.2020

लोरमी पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश ने क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं । नदी नाले उफान पर हैं और इससे सटी बस्तीयां बाढ़ के डुबान में । तखतपुर में मनियारी के कहर के बाद मनियारी के पानी ने आधे लोरमी को भी डूबो दिया है ।

लोरमी का वार्ड एक और चार जहां आधा डूबा हुआ है वहीं वार्ड 14 ,15 और शिव घाट का पुरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है । एक घंटे पहले के जबरदस्त पानी के दबाव ने मनियारी नदी पर बने पुल को हिला दिया है ।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुल पर क्रेक आ गया है और एक घंटे पहले के बहाव में कई जानवर पानी में बह गए हैं । स्थिति का जायजा लेने मुंगेली कलेक्टर पर लोरमी पहुंच चुके हैं ।


नगर के अंदर के वार्डो में घर ,मंदिर रास्ते सभी में लबालब पानी भर गया है । प्रशासन अपनी पूरी कोशिश कर रहा है लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की । प्रशासन ने यहां से लोगों को निकाल कर शासकीय भवनों में सुरक्षित पहुंचाने का काम शुरू कर दिया जहां प्रभावित लोगों के लिए खाने पीने की व्यवस्था प्रशासन कर रहा है ।


नगर पंचायत सीएमओ सबीना अनंत ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – वार्ड 1 और 4 आधा डूब चुका है इसके साथ ही नगर के कई ईलाके प्रभावित हुए हैं । एक घंटे पहले तक मनियारी नदी के पुल पर भारी दबाब था । लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है इसके लिए शासकीय भवनों , स्कूलों के अलावा प्रायवेट भवनों को भी रखा गया है जहां सभी के खाने पीने की व्यवस्था की जा रही है ।

Related Articles

Back to top button