करगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यबिलासपुरभारतरायपुर
Trending

अचानकमार टाईगर रिजर्व के बफर जोन में भालू ने किया ग्रामीण पर हमला ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 17.02.2024

लोरमी – एटीआर के बफर जोन में लकड़ी बिनने गए एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर दिया हमले में किसी तरह से बचते हुए व्यक्ति लहुलुहान हालत में अपने घर पहुंचा । जानकारी के बाद ग्रामीणों की मदद से घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह सात बजे लोरमी के अघरिया वन क्षेत्र से लगे परसवारा गांव का अड़तिस वर्षीय युवक नान्हू लकड़ी बिनने के लिए देहानी डोंगर के बीट नम्बर 554 में गया था लेकिन उसे नहीं पता था कि हर दिन जहां से वो लकड़ी बिन लेता है वहां आज जंगली भालू मौजूद होगा । नान्हू लकड़ी बिनने में लगा था कि अचानक भालू ने उस पर हमला कर दिया ।


अचानक हुए हमले से नान्हू भी घबरा गया लेकिन हिम्मत से काम लेते हुए उसने भालू के हमले से अपने आप को बचाते हुए वहां से भागते हुए अपने घर पहुंचा ।

ग्रामीणों ने नान्हू को लहु लुहान देखा तो सकते में आ गए नान्हू ने उन्हें अपने साथ घटी घटना की जानकारी दी जिसके बाद उसे लोरमी अस्पताल में भर्ती कराया गया । जानकारी के अनुसार भालू के हमले में व्यक्ति के हाथ की हड्डी टुट गई है तथा कई जगह गंभीर चोट आई हैं ।

एटीआर प्रबंधन ने घायल के ईलाज के लिए फिलहाल अभी एक हजार रूपए की आर्थिक मदद भेजी है । एटीआर प्रबंधन को अपने बफर जोन में भी गांव वालों के जाने पर सावधानी बरतने के लिए अभियान चलाना जाना जिससे गांव के लोग जंगल में जाने से बचे ताकि इंसान और वन्य जीव में टकराहट कम हो सके ।

एटीआर के डिप्टी डायरेक्टर ने इस पूरे मामले में बताया कि – ये घटना सुबह सात बजे के लगभग की है । गांव का नान्हू देहानी डोंगर के बीट नम्बर 554 में गया हुआ था जहां ये घटना हुई है । जानकारी के बाद घायल युवक को तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया ।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button