छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबाबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

सनी देओल से पंचायत ने कहा पहले मकान टैक्स दो फिर राशन मिलेगा ।

कोटा जनपद के अंतर्गत आने वाले पंचायत की मनमानी ।

दबंग न्यूज लाईव
09.04.2023 मंगलवार

करगीरोड कोटा – कोटा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत खैरझिटी में चुनाव के पहले पंचायत ने नागरिकों को अनाज लेने के पहले मकान टैक्स पटाने का फरमान मौखिक रूप से जारी कर दिया है । पंचायत का फरमान है कि पहले मकान टैक्स की राशि पटाओ तभी राशन मिलेगा यदि टैक्स नहीं पटाओगे तो राशन भी नहीं मिलेगा ।

पंचायत के इस फरमान से पंचायत के नागरिक सकते में आ गए हैं क्योंकि अभी तक ऐसा कोई भी आदेश सरकार की तरफ से जारी नहीं हुआ है जिसमें ये कहा गया हो कि जनता को राशन तभी मिलेगा जब वे पंचायत को टैक्स पटा देंगे ।

पंचायत की इस मनमानी से पंचायत के नागरिक आक्रोशित हैं और उच्च अधिकारियों को इसकी शिकायत करने की तैयारी में हैं । गांव के ही कुछ जागरूक लोगों ने इस मामले की खबर दबंग न्यूज लाईव तक पहुंचाई है ।


गांव में रहने वाले सनी देओल सोनवानी का कहना था – मैं जब राशन लेने सोसयटी गया तो मुझे कहा गया कि पहले पंचायत का मकान टैक्स पटाओ उसके बाद राशन मिलेगा ।

एक और हितग्राही सुरेश कुमार का भी कहना था – बिना टैक्स पटाए राशन नहीं दिया जा रहा है मैने सौ रूपए टैक्स पटाया है लेकिन रसीद में भी मकान टैक्स नहीं बाजार टैक्स लिखा हुआ है ।

गांव वालों का ये भी आरोप था कि बिना टैक्स के राशन ना देने की बात तो पंचायत कर ही रहा है अब दो तीन दिन के लिए राशन दुकान भी बंद कर दिया गया है ऐसे में अनाज नहीं मिल पा रहा है ।

इस संबंध में ग्राम पंचायत के सरपंच से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई वहीं कोटा एसडीएम ने इस पूरे मामले कहा कि ऐसा कोई भी आदेश नहीं है कि बिना टैक्स पटाए राशन नहीं दिया जाएगा ।

Related Articles

Back to top button