close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / कोटा जनपद के कलारतराई पंचायत में पिछले तीन साल से अधुरा सामुदायिक भवन ।
.

कोटा जनपद के कलारतराई पंचायत में पिछले तीन साल से अधुरा सामुदायिक भवन ।

Advertisement

ना पंचायत को फिक्र ना अधिकारियों को । इंजिनियर ने कहा दो तीन बार नोटिस दिया गया है ।
सूत्रों की मानें तो पैसे भी निकाल लिए गए ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 22.10.2020

 

करगीरोड कोटा – कोटा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत कलारतराई में पिछले तीन चार साल से एक सामुदायिक भवन का निर्माण पंचायत करवा रही है लेकिन तीन सालों में भी ये निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ है । प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कलारतराई में सरगुजा विकास प्राधिकरण के बजट से 2017 को पांच लाख की लागत से सामुदायिक भवन स्वीकृत हुआ ।


भवन स्वीकृत होने के बाद काम शुरू हुआ लेकिन तीन साल बाद भी काम अधुरा ही है । कार्य एजेंसी भले ही पंचायत हो लेकिन काम ठेके पर ही चलता है । पंचायत ने ये काम भी ठेकेदार को दे दिया । फिर ठेकेदार और पंचायत के बीच पता नहीं क्या हुआ कि ठेकेदार काम छोड़कर चले गया तब से ये काम आधा अधुरा ही है । जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि इस काम का पूरा पैसा पंचायत ने निकाल लिया है ।


इस बारे में यहां के इंजिनियर मनीष यादव से जानकारी लेने पर उनका कहना था कि – यहां का काम देखते हुए मुझे एक साल ही हुआ है । इसके पहले दुसरे इंजिनियर यहां का काम देख रहे थे । दो तीन बार नोटिस दी गई है लेकिन पंचायत ने कोई जवाब नही दिया है। जब भी बोलो तो हां बस बोलते हैं । वेैसे अभी इस काम का कुछ पैसा बाकी है पूरी जानकारी फाईल देखकर ही पता चलेगी ।


जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि पैसों के लेने देने में देरी के कारण ठेकेदार ने यहां का काम छोड़ दिया और तब से ये काम अधुरा ही पड़ा है । यहां के सचिव ने भी इस काम को पूरा कराने में कोई रूची नहीं ली ये अलग बात है कि औपचारिकता के लिए जनपद भी समय समय पर अधुरे कामों को पूर्ण कराने के लिए पंचायतों को कहते रहती है ।

कोटा जनपद के अंतर्गत आधे अधुरे कामों की भरमार है । धनरास , सिलपहरी जैसे दर्जनों पंचायत है जहां दर्जनों काम होंगे जो सालों से अधुरे पड़े हैं । लेकिन इसे पूर्ण कराने में ना तो पंचायत रूची ले रही है और ना ही जनपद के अधिकारी ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

वाह शिक्षा विभाग – हाई स्कूल में स्वीपर रखने के लिए बच्चों से किया जा रहा अवैध वसूली ।

Advertisement बिटकुली हाई स्कूल में मौजा ही मौजा , जिम्मेदार शिक्षक आते ...

error: Content is protected !!