छत्तीसगढ़ राज्यशिक्षा
Trending

शराब चिज ही ऐसी है …स्कूल से गायब होकर प्रधान पाठक पंच के घर पहुंच गए शराब पीने ।

स्वीपर को भी ले गए हम प्याला बनाने ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 02.03.2024

बीपत सारथी

पेण्ड्रा – किसी शायर ने सच ही कहा है कि शराब चिज ही ऐसी है जो ना छोड़ी जाए … लेकिन शराब के चक्कर में इन दिनों प्रदेश के गुरूजी लोग स्कूल की मान मर्यादा और अपने पेशे की इज्जत को छोड़ कर थू थू करवाने में लगे हैं ।


मस्तुरी के बाद अब पेण्ड्रा से भी एक मामला सामने आया है जिसमें स्कूल समय में स्कूल से गायब होकर प्रधान पाठक स्कूल के स्वीपर को साथ लेकर एक पंच के घर पहुंच गए और जमके मूर्गा शराब की पार्टी मनाने लगे ।

पूरा मामला मरवाही विकासखंड के नाका गांव के स्कूल का है यहां पदस्थ प्रधान पाठक जलेश्वर प्रसाद साव स्कूल समय से स्वीपर के साथ गायब हो गए और पंच के घर पहुंच गए इसी समय मध्यान्ह भोजन की जानकारी लेने संकुल समन्वयक  ध्यान सिंह वाकरे स्कूल पहुंच गए तो देखा कि प्रधान पाठक महोदय हैं ही नहीं पता करने पर पता चला कि प्रधान पाठक और स्वीपर मोहल्ले के ही पंच के यहां पार्टी मना रहे हैं ।

संकुल समन्वयक जब पंच के यहां पहुंचे तो प्रधान पाठक शराब के नशे में धुत्त होकर मूर्गा चबा रहे थे । संकुल समन्वयक ने उन्हें उनकी जिम्मेदारी याद दिलाने की कोशिश की लेकिन प्रधान पाठक तो नशे में थे उनके पल्ले कुछ पड़ना था नहीं और पड़ा भी नहीं ।

संकुल समन्वयक ने जब देखा कि उनकी किसी बात का असर प्रधान पाठक पर नही हो रहा है तो उन्होंने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी । 

इस पूरे मामले में मरवाही के बी ई ओ दिलीप पटेल का कहना था _ “उन्हें जानकारी मिली है जांच के बाद सही पाए जाने पर उचित कार्यवाही की जाएगी ।”

बहरहाल गुरुजी लोगो के ऐसे कारनामे अब सामने आने के बाद देखना होगा स्कूल शिक्षा विभाग अपने गुरुजी लोगो पर कितना लगाम लगा पाता है ।

Related Articles

Back to top button