करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पूरे देश में गोबर की कीमत को लेकर उत्सुकता ।

यदि सीमा पर तनाव नहीं है तो मोदीजी वहां क्यों गए थे – सीएम भूपेश बघेल ।
प्रदेश कांग्रेस की बैठक शुरू । सीएम और अध्यक्ष ले रहें है सभी जिला अध्यक्षों की बैठक ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 04.07.2020

 

रायपुर – छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी आज प्रदेश के सभी जिलों के अध्यक्षों की बैठक ले रही है । बैठक में सीएम के अलावा प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी उपस्थित हैं । बैठक के अंदर से जो बातें निकल कर सामने आ रही है उसके अनुसार सभी जिलों में पार्टी कांग्रेस भवनों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा हुई है । साथ ही जिला कांग्रेस कार्यकारणी के गठन पर भी चर्चा हुई है ।


मुख्यमंत्री बघेल ने कोल ब्लाक आंबटन पर कहा कि पूरे देश में बिजली की मांग में भारी कमी आई है । औद्योगिक इकाईयां बंद होने से यहां कोयले की आवश्यकता कम है ऐसे में अभी नीलामी करने से कोयले का रेट कम आएगा । उन्होंने आगे कहा कि हमने केन्द्र सरकार को पत्र लिखा है कि छत्तीसगढ़ में कोल आबंटन को रोका जाए ।


गोबर खरीदी को मुख्यमंत्री ने क्रांतिकारी कदम बताया है तथा कहा है कि इस योजना की पूरे देश में चर्चा हो रही है । सभी इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि सरकार गोबर किस भाव खरीदने वाली है लेकिन उनकी उत्सुकता जल्द ही समाप्त हो जाएगी । कैबीनेट की बैठक के बाद गोबर की कीमत तय की जाएगी । उन्होंने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर देश को गुमराह करने का भी आरोप लगाया । उनका कहना था कि यदि चीन की सेना भारतीय सीमा में नहीं घुसी तो हमारे 20 जवान कैसे शहीद हो गए और यदि सीमा पर तनाव नही है तो मोदी जी कल बार्डर पर क्यों गए थे ।


प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि आने वाले 20 अगस्त से प्रदेश भर के 22 जिलों में कांग्रेस कमेटी कार्यालय बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा ।

Related Articles

Back to top button