close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / जनपद सीईओ पर पंचायतो से पांच पांच हजार वसुलने का आरोप ।
.

जनपद सीईओ पर पंचायतो से पांच पांच हजार वसुलने का आरोप ।

Advertisement

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से की शिकायत ।

पूर्व मंत्री के प्रतिनिधि ने जिला सीईओ को पत्र लिख दर्ज कराई शिकायत ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 23.09.2020

कोरबा – छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर के विधायक प्रतिनिधि अनिल चोैरसिया ने जनपद पंचायत कोरबा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस एस रात्रे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने जिला पंचायत सीईओ को पत्र प्रेषित कर लिखा की जनपद कोरबा के कार्यपालन अधिकारी एसएस रात्रे द्वारा ग्राम पंचायत के सचिवों से फोन पर 5000 दृ 5000 रुपए कोविड-19 की आड़ में जबरिया दबाव पूर्वक मांग की जा रही है। सचिवों को अपने पॉकेट से ₹5000 जनपद पंचायत कोरबा में जमा करने के निर्देश दिए जाने की बात कही है। नहीं देने पर ट्रांसफर या निलंबन करने की धमकी भी ग्राम पंचायत के सचिवों को दिए जाने की बात भी कही गई है।

विधायक प्रतिनिधि अनिल चोैरसिया ने बताया की कार्यपालन अधिकारी जनपद कोरबा द्वारा कोविड-19 की आड़ में ग्राम पंचायत की सचिवों से जबरिया की जा रही है। इस वसूली की शिकायत जब रामपुर विधायक श्री ननकीराम कंवर तक पहुंची तो उनके द्वारा प्राप्त निर्देश के आधार पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर को मामले की शिकायत की गई है। साथ ही जिन सचिवों से इस प्रकार राशि वसूली की गई है उसकी वापसी और दोषी अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही हेतु लिखे जाने की बात भी कही गई है।

प्रेषित पत्र में पूछा गया है कि क्या जनपद पंचायत कोरबा श्री रात्रे को इस प्रकार वसूली करने का अधिकार है? क्या बिना रसीद एवं बिना शासन के आदेश इस प्रकार की वसूली अपराधिक कृत्य अंतर्गत नहीं आती? इसे गैरकानूनी कृत्य बताते हुए इसकी जांच कराए जाने की मांग जिला कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत कोरबा से की गई है। विधायक प्रतिनिधि अनिल चैरसिया ने बताया कि रामपुर विधायक व छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने इस संबंध में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से भी फोन पर चर्चा कर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

sarpanch sachiv vivad – पंचायत सचिव को कमरे में बंद कर मारपीट – जब सरपंच पति के साथ उपसरपंच भी हो तो पावर आ ही जाता है ।

Advertisement सचिव संघ में नाराजगी कहा उचित कार्यवाही नहीं हुई तो करेंगे ...

error: Content is protected !!