Uncategorizedकरगी रोडकोरबाछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

क्या सेंट जेवियर्स पर सरकारी आदेश नहीं होता लागू ?

पूरे प्रदेश में अवकाश लेकिन कोटा में सेंट जेवियर्स और सेंट मेरी स्कूल खुले ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 01.11.2023

करगीरोड कोटा – एक नवंबर छत्तीसगढ़ राज्य बनने का शुभ अवसर । ऐसे में सरकार ने आज के दिन राज्य के सभी सरकारी गैर सरकारी संस्थाओं में अवकाश घोषित किया है लेकिन कोटा के सेंट जेवयिर्स स्कूल में राज्य शासन के इस आदेश का कोई असर नहीं है या ये कहें कि ऐसे आदेश सेंट जेवियर्स पर लागू नहीं होते ।इसके अलावा कोटा में स्थित सेंट मेरी स्कूल भी आज खुला हुआ था । 


एक नवंबर को भी कोटा सेंट जेवियर्स स्कूल खोला गया और उसका जवाब दिया गया कि पालकों ने कहा है कि बच्चे घर में उपद्रव करते हैं इसलिए छुट्टी ना दें । स्कूल के ही एक स्टाफ का कहना था सिलेबस काफी बचा है और छुट्टीयां भी काफी हो गई थी ऐसे में पढ़ाई भी जरूरी है अभी दिपावली की छुट्टी फिर लग जाएगी इसलिए स्कूल खोला गया है ।

सेंट जेवियर्स की प्रिसिंपल से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था – पेरेंटस के अभिमत से ही स्कूल खोले गए हैं । सिलेबस काफी पिछे है और छुट्टीयां भी काफी हो गई है इसलिए स्कूल लगाया गया है । आने वाले समय में भी काफी छुट्टीयां है ऐसे में स्कूल लगाना जरूरी है ।


इस संबंध में कोटा बीईओ विजय टांडे का कहना था – शासन के आदेश का पालन होना चाहिए और सभी के लिए ये आदेश है ऐसे में यदि कोई नीजि स्कूल खुलता है तो वो शासन के आदेश की अवहेलना होगी ।

प्रिसिंपल मैडम की बात से हम भी इत्तेफाक रखते हैं कि बच्चों के स्कूलों में ज्यादा छुट्टीयां नहीं होनी चाहिए लेकिन क्या ऐसे स्कूल हर छुट्टयों पर ऐसा ही करते हैं । आने वाले समय में दिपावली , शीत कालीन और क्रिसमस की भी छुट्टीयां लगने वाली हैं तब भी क्या ये स्कूल बच्चों की पढ़ाई को इतना महत्व देंगी ।

 

Related Articles

Back to top button