close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / प्रदेश में किसान की आत्महत्या मामले में गृहमंत्री ने परिजनों से की मुलाकात ।
.

प्रदेश में किसान की आत्महत्या मामले में गृहमंत्री ने परिजनों से की मुलाकात ।

Advertisement

काश किसानों को ये सहायता जिंदा रहते मिल जाए तो शायद किसान आत्महत्या ही ना करें ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 05.10.2020

 

दुर्ग – प्रदेश में किसान के आत्महत्या करने के मामले को सरकार ने संवेदनशीलता के साथ महसुस किया । आज प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मृत किसान के परिजनों से मुलाकात कर उनका हाल चाल जाना और सरकार की तरफ से चार लाख रूपए की आर्थिक मदद प्रदान की । ज्ञात हो कि बीते दिनों दुर्ग जिले के मातारोडीह के किसान दुर्गेश निषाद ने फसल बर्बाद होने और नकली कीटनाशक के कारण अपनी जान दे दी थी । मृतक ने अपने सुसाईड नोट में अपनी छह एकड़ की फसल के बर्बाद होने और नकली कीटनाशक को इसका कारण बताया था ।

प्रदेश गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज शोक संतप्त परिवार से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया और सरकार की तरफ से चार लाख रूपए की आर्थिक मदद की । इसके पहले आज कृषि मंत्री रविन्द्र चैेैबे ने भी इस मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कहीं है साथ ही वे भी किसान के परिजन से मिलने जाने वाले हैं । प्रदेश सरकार का ये कदम सराहनीय है कि उन्होंने प्रदेश के किसानों की समस्या और तकलीफों को समझा ।


लेकिन एक सवाल ये भी उठता है कि काश देश में किसानों की आत्महत्या के पहले ही सरकार उनकी समस्या सुन ले । उनकी मदद करे तो शायद किसान को ऐसे आत्महत्या ना करना पड़े । किसान को आखिर चाहिए क्या सहीं बीज ,सहीं खाद , सहीं दवा और अपनी फसल का सहीं दाम बस । यदि सरकार उन्हें ये सब उपलब्ध करवा दे तो शायद अन्नदाता को ऐसे मौत को गले ना लगाना पड़े और उसके परिजन यूं बेसहारा ना हों ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

sarpanch sachiv vivad – पंचायत सचिव को कमरे में बंद कर मारपीट – जब सरपंच पति के साथ उपसरपंच भी हो तो पावर आ ही जाता है ।

Advertisement सचिव संघ में नाराजगी कहा उचित कार्यवाही नहीं हुई तो करेंगे ...

error: Content is protected !!