close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

Kawardha Kand – बागवां ने यह अनोखा सितम ईजाद किया आशियाँ फूंक के पानी को बहुत याद किया ..I

किस करवट बैठेगा कवर्धा दंगा मामले का ऊंट

दुर्गेश देवांगन को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया परिजनों ने

कवर्धा में हुए दंगों और उसके बाद के हालात को देखते हुए कतील सफई का ये शेर एकदम फिट बैठता है कि ” मस्जिद की अजां हो कि शिवाले का गज़र हो , अपनी तो ये हसरत है कि किसी तरह सहर हो i”

 

Rajesh Shrivastava

कवर्धा 22 अक्टूबर 2021- कबीरधाम Kawardha Kand में दो समुदायों के बीच हुए दंगों का स्वरुप कुछ ऐसा हो गया है कि शासन , प्रशासन के होंश उड़े हैं । कवर्धा नगर आज भी कर्फ्यूग्रस्त है । दंगों में शामिल लोगों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी की गई है , अनेक लोग फरार हैं और कई लोगो को पुलिस अभी भी सरगर्मी से तलाश रही है ।


बजरंग दल के जिन दो कार्यकर्ताओं को पुलिस मुख्य अपराधी मान कर पागलों की तरह तलाश रही थी उन्हें रायपुर के शदाणी दरबार के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है । उन्हें गिरफ्तार करके कवर्धा जेल में बंद कर दिया गया । दुर्गेश देवांगन के परिजनों ने उनके बेटे के ऊपर पुलिसिया बर्बरता और मारपीट सहित आतंकवादियों जैसे व्यवहार किये जाने तथा परिजनों को बेटे से नही मिलने देने का आरोप लगाया है ।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री चन्द्रशेखर वर्मा ने कबीरधाम में उत्पन्न परिस्थितियों के लिए पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह शासन के निर्देश पर एकपक्षीय कार्यवाही करके अपराधियों को संरक्षण दे रही है । इस पर कबीरधाम पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने कहा कि दुर्गेश देवांगन और उसके साथी को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है । किसी भी प्रकार की अनहोनी की आशंका के मद्देनजर रात को ही उनका मेडिकल चेकअप करवा कर रात दो बजे न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल किया गया है । उनके साथ मारपीट की घटना को अफवाह बताते हुए उन्होंने लोगो से शांति बनाए रखने और भ्रम न फैलाने की अपील की है ।


कबीरधाम में हुए दंगों में शामिल और तोड़फोड़ करने के इल्जाम में पुलिस ने हिन्दू संगठनों के जिन लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था उनमें से कल 18  हिन्दुवीरों  को कोर्ट ने बेल पर रिहा कर दिया है । जेल से बाहर आने पर दुर्ग सहित कबीरधाम जिले में जगह जगह इन वीरों का भव्य स्वागत किया जा रहा है ।

जोगी कांग्रेस आज करेगी पदयात्रा – अजीत जोगी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्री अश्वनी यदु ने बताया कि दिनाँक 22 अक्टूबर शुक्रवार को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे.कुंडा से पंडरिया तक , कवर्धा दंगा मामले में गिरफ्तार किए गए हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं को निशर्त रिहा करने तथा उनके ऊपर लगावे गए सभी आरोपों को खारिज करने हेतु राज्यपाल के नाम से अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया को ज्ञापन देने के लिये लोरमी विधायक श्री धर्मजीत सिंह के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कुंडा से पंडरिया तक पदयात्रा करते हुए विगत बीस दिनों से चल रहे इस मामले का पटाक्षेप करने की अपील कर जिले में शांति कायम करने की मांग करेंगे ।


पुलिस को उंगली करना पड़ा महंगा – घर बैठे मस्ती सूझे एक युवक ने आ बैल मुझे मार वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए कल पुलिस के 112 नम्बर पर डायल कर झूठी सूचना दे दी कि कवर्धा के दर्रीपारा में दो समुदायों के बीच झगड़ा हो रहा है । पहले से चौकन्नी पुलिस आनन फानन में जब कवर्धा के दर्रीपारा पहुंची तो उन्होंने सूचना को फर्जी पाया , डायल करने वाले ने अपना फोन बंद कर दिया था । सायबर सेल ने जब उस नम्बर को ट्रेस किया तब वह नम्बर पोंडी के एक युवक  आजम अली  21 वर्ष का निकला । उसने मात्र मजे लेने के उद्देश्य से मामले और स्थिति की गम्भीरता को नजर अंदाज करते हुए 112 में फोन कर दिया था । जबकि जिले में अफवाह और भ्रम न फैलाने की बार बार अपील की गई है ।पुलिस ने अपराध क्रमांक 820/21 के तहत धारा 505 ख. ग.188 के तहत मामला दर्ज कर आजम अली को गिरफ्तार करके पुलिसिया खातिरदारी की है ।

जिले में इतने दिनों से चल रहे इस विभीषिका से जिले वालों को कब राहत की सांस लेने का अवसर मिलेगा यह कोई नही बता पा रहा ,

 

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button