करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

गणेशोत्सव समितियों में सरकारी एडवाईजरी को लेकर आक्रोश ।

हिंदुत्व को खत्म करने की राजनीति कर रही कांग्रेस सरकार – जय

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 02.08.2020

 

श्याम अग्रवाल

खरोरा प्रदेश में कुछ ही दिनों बाद गणपत्ति बप्पा विराजने वाले हैं लेकिन इस बार हर बार की तरह उत्साह नजर नही आएगा । गणेश वतुर्थी को लगभग बीस दिन बाकी हैं लेकिन अभी तक किसी समिति ने मुर्तीकारों को आर्डर नहीं दिया है । इसका एक कारण ये है कि सरकार ने इस कोरोना काल में गणेशोत्सव समिति के लिए जो एडवाईजरी जारी की है वो बड़ी कठीन है । सरकार ने कहा है कि यदि गणेशोत्सव के समय कोई व्यक्ति पाजिटिव पाया जाता है तो उसकी जिम्मेदारी समिति की होगी और उसका खर्च भी समिति उठाएगी । ऐसे में शायद ही कोई गणेशोत्सव समिति सामने आए ।

विभिन्न समिति के अध्यक्षों का कहना है कि नियम इतने कठिन है कि उसका पालन करना बहुत मुश्किल है सरकार ने जो एडवाइजरी जारी की है अगर वो ही एडवाइजरी दारू भट्टी में भी लागू करते तब मानते सरकार को कोरोना की कितनी फिक्र है ।

केसरिया हिन्दु समाज के जिला महामंत्री जयप्रकाश वर्मा ने कहा कि अगर गणेश उत्सव के दौरान कोई पॉजिटिव आएगा तो खर्चा समिति उठाएगी व दारू भट्टी में ? सरकार ये बिल्कुल गलत कर रही है सरकार के लिए हिन्दुओ की भावनाओ से ज्यादा महत्व शराब का है । उन्होंने इसकी घोर निंदा की व उनके द्वारा समिति के अध्यक्ष व सदस्यों के साथ मिलकर राज्यपाल को इस नियम में संशोधन करने के लिए पत्र लिखा गया ।

वही सुमित सेन पूर्व जिला संयोजक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहा कि सरकार जो कर रही गलत है सरकार को इतने ही नियम की चिंता होती तो दारू भट्टी व खुद के कार्यक्रमो में पहले सोशल डिस्टेंस का पालन करे ।

Related Articles

Back to top button