करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

टाइगर रिजर्व खुलते ही चीतल के मांस और खाल के साथ दो गिरफ्तार तीन की तलाश ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 10.10.2022

बांधवगढ़ – बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व के खुलते ही बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की प्रबंधन टीम ने मुखबीर की सूचना के बाद उमरिया जिले के बकेली गांव से दो आदतन शिकारियों को गिरफ्तार किया है । शिकारियों के पास से चीतल का मांस और खाल को विभाग ने बरामद किया है । बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के गेट को नए सत्र में पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है । बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खुलते ही पहली सफारी में पर्यटकों को तेंदुवे दिखाई दिया था इसके बाद महामन बाघ भी दिखाई दिया था ।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में जहां पर्यटक वन्य जीवों का आनंद ले रहे हैं वहीं शिकारी भी सक्रिय हो गए हैं । बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने दो आदतन शिकारियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है । बताया जा रहा है इन शिकारियों के पास से चीतल का मांस और खाल बरामद किया गया है ।

इसे लेकर बांधवगढ़ टाइगर प्रबंधन ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए उमरिया जिले के बकेली गांव से दो आदतन अपराधियों दादूराम बर्मन और गोविंद बर्मन को चीतल के मांस और खाल के साथ हिरासत में लिया गया है ।

ये आरोपी पूर्व में भी वन्य जीव के शिकार में लिप्त रहे हैं । इन पर कई प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन होने से लंबे समय से वन विभाग की नजर इन पर थी । वन विभाग को मुखबीर की सूचना पर पतोर एवं ताला परिक्षेत्र व पनपथा बफर परिक्षेत्र की टीम के सहयोग से उमरिया बकेली गांव में आधीरात दबिश देकर उक्त कार्यवाही की गई जिसमें दो आरोपी को गिरफतार किया गया जबकि तीन फरार हो गए जिनकी तलाश वन विभाग कर रहा है । दोनों आरोपियों को न्यायालय ने न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है ।

Related Articles

Back to top button