करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोरोना मरीज की मौत के बाद परिजनों को दे दी दुसरे की लाश , शमशान से वापस बाॅडी लेकर लौटे परिजन फिर….

लापरवाही की हदें पार हो रही हैं ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 01.05.2021

Raigarh / जांजगीर – कोरोना संक्रमण काल में जहां पुरा देश डरा सहमा है और अपनों की मौत देख रहा है वहीं मेडिकल स्टाफ भी लापरवाही की सारी हदें पार करते नजर आ रहा है । कुछ दिन पहले ही रायपुर में एक जिंदा महिला को मृत बता दिया गया था जबकि चिता में लिटाने पर उसके पल्स चलते मिली । ऐसा ही मामला आज फिर सामने आया है जहां रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के 200 बिस्तर कोविड केयर सेंटर में अस्पताल कर्मियों की लापरवाही सामने आई है, जहां डेड बाडी ही बदल गई।

कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद परिजनों को दूसरे का शव दे दिया गया। परिजन जब अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे और शव देखा तब उन्हें इसकी जानकारी हुई, जिसके बाद उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को मामले की सूचना दी। परिजनों के वापस अस्पताल पहुंचने के बाद उन्हें शव बदलकर दिया गया।


मामला जांजगीर जिले के डभरा ब्लॉक का है। दरअसल डभरा ब्लाक के सपोस निवासी लक्ष्मी कुमार पटेल को मंगलवार को कोरोना संक्रमित होने के बाद तबीयत बिगड़ने पर कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। बुधवार शाम 4 बजे उनकी मौत हो गई। शाम 7.30 बजे पार्थिव शरीर को प्लास्टिक बैग में पैक कर दिया गया। स्टाफ ने बिना पुष्टि किए उन्हें शव दे दिया गया।

वहीं सीएमएचओ का कहना है कि परिजनों को प्रबंधन के द्वारा बताने में चूक हो गई थी। परिजनों ने भी डर के कारण शव खोलकर नहीं देखा था, जिसके कारण गलती हुई। जानकारी मिलने पर शव को बदल दिया गया है।

Related Articles

Back to top button