करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सर्व आदिवासी समाज राजस्व मंत्री के विरोध में उतरा , रास्तों के दोनों तरफ लगाए काले झंडे ।

उद्योगपतियों को सरकारी जमीन आबंटन का कर रहे विरोध ।
कोरबा में छत्तसगढ़िया क्रांति सेना ने किया था पुतला दहन ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 03.07.2020

 

मरवाही – मरवाही में राजनीति तेज हो गई है । आने वाले समय में यहां उपचुनाव होने हैं ऐसे में मरवाही का पारा चढ़ा हुआ है । मरवाही में सर्व आदिवासी समाज अब अपनी जगह बनाने की पुरजोर कोशिश में लगी है ।

मरवाही में आज प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को दौरा है । जयसिंह अग्रवाल इस नए जिले के प्रभारी मंत्री भी है और निश्चित रूप से चुनाव की कमान भी उनके ही हाथों में होगी लेकिन उनके दौरे के पहले ही यहां की राजनीति गरमा गई है ।

राजस्व मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल आज मरवाही के दौरे पर आने वाले हैं । कांग्रेस ने इनके स्वागत की व्यवस्था भाड़ी में की है । लेकिन सर्व आदिवासी समाज ने कोटमी से भाड़ी के बीच पूरे रास्तों में दोनों तरफ काले झंडे लगाकर प्रभारी मंत्री का विरोध करना शुरू कर दिया है।

 

सर्व आदिवासी समाज का आरोप है कि सरकार उद्योगपतियों को और बाहरी लोगों को यहां की जमीन बेच रही है जबकि इस जमीन पर पहला अधिकारी प्रदेश के आदिवासी समाज का है । यहां के जल जंगल और जमीन पर आदिवासीयों का हक है और वो सरकार के इस कदम का विरोध करती है ।

 

कोरबा में कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़िया क्रांतिसेना ने इसी मुद्दे को लेकर राजस्व मंत्री का पुतला दहन किया था । अब सर्व आदिवासी समाज ने भी इस मुद्दे को लेकर तेवर कड़े कर लिए हैं याने आने वाले समय में ये मुद्दा बड़ा हो सकता है । और मरवाही चुनाव को देखते हुए सर्व आदिवासी समाज इसी मुद्दे पर सरकार को घेरने की योजना बना सकती है क्योंकि कुछ दिनों पहले ही यहां रानी दुर्गावती बलिदान दिवस के कार्यक्रम मे सर्व आदिवासी समाज के नेता सोहन पोटाई ने ये घोषणा कर दी थी कि इस बार यहां उनके समाज से भी प्रत्याशी खड़ा होगा ।

Related Articles

Back to top button