close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

दबंग न्यूज लाईव की खबर पर संज्ञान – वन विकास निगम ने रेत वसुली की खबर के बाद में जांच के लिए कहा ।

तीन दिन के भीतर जांच कर पेश करना था रिपोर्ट लेकिन अभी तक जांच नहीं ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 28.02.2022

करगीरोड कोटा – वन विकास निगम के उड़ना दस्ता द्वारा रात के समय ट्रेक्टर मालिक से पैसे वसुली की खबर को दबंग न्यूज लाईव ने अपने 23 फरवरी के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था । इसके बाद विभाग ने इस गंभीर मामले में गंभीरता से संज्ञान लेते हुए अगले ही दिन वन विकास निगम के रेंजर को इस संबंध में नोटिस जारी करते हुए तीन दिवस के भीतर जांच कर अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है ।

वन विकास निगम का अमला खासकर उड़नदस्ता इन दिनों घुम घुम कर रेत वाली ट्रेक्टरों पर कार्यवाही कर रहा है । जबकि होना ये चाहिए कि यदि वन विकास निगम के एरिया से रेत उत्खनन हो रहा है तो विभाग को घटना स्थल पर ही गाड़ियों पर कार्यवाही करते हुए खनन को बंद करवाना चाहिए और गाड़ियों पर कार्यवाही करनी चाहिए लेकिन विभाग के अधिकारी रेत उत्खनन एरिया में कार्यवाही करने से बचते हैं और रास्ते में जहां भी रेत की टेªक्टर दिख जाती है उससे वसुली कर लेते है ।


23 तारीख की रात भी उड़न दस्ते ने एक ट्रेक्टर मालिक से दस हजार रूपए की मांग की और वसुली की रकम लेने बिलासपुर रोड के एक एटीएम के पास पहुंच गए । बाद में वसूली मामले का खुलासा हुआ तो विभाग में हडकंप मच गया है ।

इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जांच अधिकारी से सम्पर्क किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो गई ।

 

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button