करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

चुपचाप आ रहे हैं गणपत्ति बप्पा , स्वागत की करो तैयारी ।

कोरोना संक्रमण काल की गाईड लाईन का असर बप्पा के आगमन पर भी ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 22.08.2020

 

श्याम अग्रवाल ।

रायपुर – कोरोना संक्रमण काल ने इस समय देश के सभी त्यौहारों पर अपना असर दिखाया है । इस समय गणेशोत्सव का समय है और आज से बप्पा विराजेंगे । यदि ये पहले का समय होता तो शायद अब तक जगह जगह गणेशोत्सव के पंडाल और चंदा मांगने वालों की टोली ने वातावरण को भक्तिमय कर दिया होता । लेकिन इस समय सब तरफ शांति है । ना पंडाल , ना समिति ना गणेश जी की विशालकाय मूर्ति ।

प्रदेश में मूर्तिकार मूर्तियों को गढने की बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। इस वर्ष गणेश महोत्सव २२ अगस्त से है, लेकिन, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण विध्नहर्ता गणेश की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार संकट में है जहाँ बड़ी मूर्तियों के आर्डर नही मिल रहे वही मूर्तिकार छोटी मूर्ति पर ही ध्यान दे रहे हैं। खरोरा में जहाँ नगर में 12 जगह गणेश बैठते थे वही इस बार सिर्फ दो जगह पर विराजेंगे गणेश ।


विजय देवांगन सिद्धिविनायक गणेशोत्सव समिति ने कहा हम माना में होली के समय ही प्रतिमा निर्माण का आर्डर दे दिए करते थे लेकिन इस बार हम घर मे ही गणेश विराजेंगे।

वही भैरव बाबा गणेश समिति के प्रमुख आयुष वर्मा ने बताया कि वह नियम अनुसार छोटी प्रतिमा बैठाएंगे कोरोना या शासन द्वारा हिंदुओं को दबाने की राजनीति से उनकी आस्था कम नही होगी वही उन्होंने आगे कहा मुख्यमंत्री तीजा में डी जे लगाकर सोशल डिस्टेंस का उलंघन करे तब ठीक है बाकी लोगो के लिए नियम I 

Related Articles

Back to top button