छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरमरवाहीरायपुर
Trending

भादुराम प्रकरण में खुड़िया डिप्टी रेंजर के साथ ही चौकी प्रभारी पर भी कार्यवाही की मांग ।

अजजा समाज के लोगों ने एसडीएम को दिया ज्ञापन ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 30.03.2024

खुशवंत कश्यप

लोरमी – वन विभाग अपने दैनिक श्रमिकों को समय पर वेतन दे या ना दे ये देखने की फुरसत किसी अधिकारी को नहीं रहती है उनके जंगलों की सुरक्षा और देखभाल करने वाला दैनिक मजदुर किस असुविधा में रहते हुए जंगलों के साथ ही अधिकारियों की सेवा करता है इसकी परवाह भी किसी उच्च अधिकारी को नहीं रहती लेकिन यदि किसी श्रमिक से थोड़ी चुक हो जाए तो अधिकारी उस गरीब दैनिक मजदुर को दंडित करने का मौका नहीं चुकते ।


ऐसा ही बेहद गंभीर मामला खुड़िया वन क्षेत्र भूतकछार सर्किल से सामने आ रहा है जहां एक डप्टी रेंजर प्रबल दुबे के खिलाफ दैनिक मजदुर भादुराम कोलाम पर गाली देने के साथ ही सब्बल से हमला करने का आरोप है और इस बारे में अजजा समाज के लोगों ने एसडीएम लोरमी को ज्ञापन देते हुए कार्यवाही की मांग की है ।


अजजा समाज ने जो ज्ञापन दिया है उसके अनुसार पूरा मामला सात मार्च का है इस दिन भूतकछार सर्किल में पदस्थ डिप्टी रेंजर प्रबल दुबे ने चचेड़ी गांव में रहने वाले दैनिक मजदुर भादुराम कोलाम जो कि सलगी परिक्षेत्र में कार्यरत है को कारीडोंगरी के शासकीय आवास में बुलाया और गाली गलौज करते हुए सब्बल से हमला कर दिया । इस समय विभाग के अन्य कर्मचारी भी मौके पर मौजूद थे जिन्होंने बीच बचाव किया ।


भादुराम कोलाम ने इस पूरे मामले की जानकारी खुड़िया चौकी पहुंचकर पुलिस को दी लेकिन चौकी प्रभारी ने शिकायत दर्ज नहीं की और वहां से भगा दिया । इसके बाद 27 मार्च को चौकी प्रभारी के पी जायसवाल ने भादूराम कोलाम ,नर्मदा काठले और कुंजबिहारी मरावी को बयान लेने के बहाने चौकी बुलाया और 151 के तहत उनको गिरफ्तार कर दिया । बाद में उन्हें एसडीएम कोर्ट से जमानत मिल गई ।


इस पूरे मामले के बाद अजजा समाज काफी आक्रोशित है और डिप्टी रेंजर के साथ ही चौकी प्रभारी पर भी कार्यवाही की मांग कर रहा है । समाज ने ये भी कहा है कि यदि तीन दिन के अंदर कार्यवाही नहीं होती है तो आने वाले लोकसभा में लोरमी क्षेत्र क्र.26 का बहिस्कार करते हुए उग्र आंदोलन करेंगे।

Related Articles

Back to top button