बिलासपुरकरगी रोडपेंड्रा रोडभारतमरवाहीरायपुर
Trending

उम्र 57 साल 9 दिन उपवास और 35 किमी की मैराथन ,,उम्र को चिढ़ाते कोटा के रंजित पवार ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 17.04.2024

बिलासपुर/कोटा – 57 साल की उम्र में जब शरीर शारीरिक मेहनत के लिए जवाब देने लगता है ऐसे में कोई 57 साल का व्यक्ति नौ दिन उपवास रहते हुए भी इतनी गरमी में 35 किमी की मैराथन पूरी कर ले तो ये किसी आश्चर्य से कम नहीं है लेकिन ये कारनामा कर दिखाया है कोटा के स्पोर्ट्स टीचर और व्हालीवॉल के खिलाड़ी रह चुके रंजीत पवार ने ।


डॉ रंजीत जीत सिंह पवार ने 57 वर्ष की उम्र में 9 दिन उपवास के पश्चात 35 किलोमीटर की दौड़ लगाई। उन्होंने मां दुर्गा की उपासना की साधना में उनका आशीर्वाद प्राप्त कर करगी रोड कोटा से विवेकानंद गार्डन बिलासपुर तक रामनवमी के दिन सफलतापूर्वक दौड़कर यह मिथक तोड़ दिया है कि उपवास के बाद लोगों को शिथिलता आती है ।यह कोटा के आयरन मैन के नाम से जाने जाते हैं।

डॉ रंजीत जीत सिंह पवार शिक्षक हैं जो अपने विद्यार्थियों के लिए हमेशा फिटनेस के प्रतीक हैं ,और उन्हें भी स्वस्थ रखने तथा फिजिकल फिटनेस के लिए मार्गदर्शन देते रहते हैं। डॉ रंजीत सिंह पवार का नाम लेने से पहले लोग उनकी मेहनत एवं जज्बे का जिक्र करते हैं ।इतनी उम्र में अपनी कड़ी मेहनत के कारण ये युवाओं के साथ साथ बुजुर्गों में भी लोकप्रिय हैं। इन्होंने दिनों-दिन अपनी क्षमता को बढ़ाते हुए उम्र की सीमा को तोड़ दिया है I

 

Related Articles

Back to top button