close button
Uncategorizedकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

pendra janpd – पांच दशकों से निवासरत लोगों के आशियाने पर सरपंच ने चला दिया बुलडोजर ।

एक माह में तीन नोटिस देकर बेघर कर दिया लोगों को ।
तहसीलदार और सरकारी कारिंदे खड़े देखते रहे ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 11.10.2021

 

कृष्ण कुमार पाण्डेय
जीपीएम ब्यूरो

पेण्ड्रा – दशकों से मकान बना कर जीवन यापन कर रहे लोगों को पंचायत pendra janpd ने एक माह के अंदर तीन तीन दिन की अवधि में जगह खाली करने का नोटिस थमाया और जब लोगों ने जगह खाली नहीं की तो पंचायत ने उनके आशियानों पर बुलडोजर चलवा दिया । इस समय तहसीलदार और सरकारी कारिंदे खड़े होकर सब देखते रहे ।

मामला है पेण्ड्रा विकासखंड के नवागांव पंचायत का । नवागांव पंचायत pendra janpd के कई परिवार यहां दशकों से निवास करते हैं । कुछ के पास पेण्ड्रा जमींदार की रानी साहिबा के द्वारा लिखा गया सालों पहले का दस्तावेज भी है जिसमें उन्होंने अपनी लगानी जमीन को आवेदकों को बेचने की बात कही है ।

नवागांव पंचायत  pendra janpd ने गांव की शासकीय जमीन पर काबिज कई परिवारों को बेघर कर दिया है । सवाल ये उठता है कि क्या पंचायत के पास ये अधिकार है कि वो ऐसे काबिज लोगों को दो या तीन नोटिस देकर उनके मकान तोड़ दे ।
पीड़ित लोगों ने कहना है कि वे यहां कई सालों से निवासरत हैं ऐसे में अचानक नोटिस देकर मकान तोड़ देना कहां तक उचित है । हमारी कई पीढ़ी यहीं निवासरत है । पंचायत ने हमारा मकान ही तोड़ दिया ऐसा भी नहीं है कि पंचायत ने हमारी कहीं और व्यवस्था की हो ।

एक पीड़ित पुरषोत्तम का कहना था – हम यहां कई सालों से रह रहे हैं कल अचानक पंचायत ने आकर हमारा मकान तोड़ दिया और सादे कागज में दस्तखत करवा लिए । उस समय तहसीलदा मैडम भी थी ।

पंचायत के सरपंच ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – जनहीत को देखते हुए ये कार्यवाही हुई है । पंचायत के पास विकास कार्यो के लिए जमीन नहीं है और लोग शासकीय भूमि पर काबिज हो रहे हैं ऐसे में पंचायत के निर्माण कार्य के लिए जगह ही नहीं बची है । उन लोगों ने जो आरोप लगाया है कि कोरे कागज में दस्तखत करा लिए है वो गलत है किसी से कोई दस्तखत नहीं लिया गया है ।

पेण्ड्रा तहसीलदार इंदिरा मिश्रा से जब इस पूरे मामले पर जानकारी लेने के लिए सम्पर्क किया गया तो उनसे बात नहीं हो पाया ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button