ब्रेकिंग न्यूज़
Home / एजुकेशन / बच्चों की थाली में डाका -मध्यान्ह भोजन में मूली की भाजी , ऐसे स्वस्थ और तेज होंगे प्रदेश के बच्चे ।
.

बच्चों की थाली में डाका -मध्यान्ह भोजन में मूली की भाजी , ऐसे स्वस्थ और तेज होंगे प्रदेश के बच्चे ।

Advertisement

प्रधान पाठक का कहना पैसे नहीं है ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 07.12.2021

कृष्णा पाण्डेय

पेण्ड्रा – प्रदेश में प्राथमिक और माध्यमिक स्तर के बच्चों को सरकार के द्वारा स्कूल में मीड डे मील दिया जाता है । इस योजना के पीछे सरकार की मंशा जीतनी अच्छी थी उसे उतना ही खराब गैर जिम्मेदार समूहों और स्कूलों के अध्यापकों ने कर दिया है । अपने ही स्कूल ओैर अपने ही गांव के छोटे बच्चों के निवाले पर कैसे ये लोग डाका डालते हैं समझ से परे है ।


ऐसा ही एक मामला पेण्ड्रा के प्राथमिक शाला सरखोर से सामने आ रहा है जहां मध्यान्ह भोजन में चांवल और मूली भाजी खिलाई जा रही है । ये अलग बात है कि स्कूल के दिवाल में आधे अधुरे लेखनी में पूरे हफते का जो मीनू लिखा हुआ है उसे देख पढ़कर किसी रेस्टोरेंट का ध्यान आ जाए । यहां सोमवार को दाल ,चांवल,सब्जी पापड, अचार और अंडा लिखा हुआ है लेकिन बच्चों की थाली में सिर्फ मूली भाजी परोसा गया ।
जो समूह यहां मध्यान्ह भोजन बनाता उसकी सदस्य का कहना है कि वो ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है इसलिए उसे मेनू पता नहीं । ये हो सकता है कि समूह की महिला को पढ़ना ना आता हो इसलिए उससे गलती हो गई हो । लेकिन क्या इस स्कूल के शिक्षकों को भी ये नहीं पता कि सोमवार या मंगलवार को बच्चों को क्या देना है । समूह की महिला ने सच स्वीकारा कि आज मूली भाजी बनाई गई है ।


लेकिन स्कूल के प्रधान पाठक का कहना था कि पैसे ही नहीं है तो कहां से सब बनाया जाएगा । यदि ये सहीं है तो फिर सरकार और जिम्मेदार अधिकारियों को इस समस्या पर ध्यान देना होगा कि जब स्कूल और समूह के पास पैसे ही नहीं होंगे तो बच्चों को कैसे अच्छा भोजना प्राप्त होगा । जिम्मेदारों को इस गंभीर मामले में ध्यान होगा ताकि बच्चों का पढ़ाई के साथ पोषण भी बेहतर हो सके ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

रात के अंधेरे में शिवनाथ हुई बेपटरी – यात्रीयों में हडकंप ।

Advertisement रेलवे के उच्च अधिकारी पहुंचे घटना स्थल पर । दबंग न्यूज ...

error: Content is protected !!