close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / पेंड्रा रोड / करगीकला के स्कूल में बवाल …जमकर हुई मारपीट , मुकदर्शक बना रहा स्कूल प्रबंधन ।
.

करगीकला के स्कूल में बवाल …जमकर हुई मारपीट , मुकदर्शक बना रहा स्कूल प्रबंधन ।

Advertisement

कोटा पुलिस ने 6 पर नामजद तो 15 -20 अन्य लोगों पर किया कई धाराओं में अपराध दर्ज

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 18.09.2021

करगीरोड कोटा – कोटा विकासखंड के बड़े स्कूलों में से एक है करगीकला का उच्चतर माध्यमिक स्कूल । आस पास के कई गांव के बच्चे यहां पढ़ने आते हैं । पिछले डेढ़ दो सालों से बंद स्कूल के पट खुले तो बच्चे स्कूल आना शुरू हुए । लेकिन कल इस स्कूल में जो कुछ भी घटा वो स्कूल में तो नहीं ही होना चाहिए ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार कल शाम चार बजे जब स्कूल की छुट्टी हुई और बच्चे स्कूल से निकलने लगे उसी समय गांव के कुछ बाहरी युवक हाथ में लाठी ,डंडा , चैन और स्टम्पस लेकर स्कूल पहुंच गए और स्कूल के बच्चों से जमकर मारपीट कर दिए ।
इस मारपीट के दौरान स्कूल का पूरा प्रबंधन मुकदर्शक बना रहा । यहां के किसी स्टाफ ने इस मारपीट को ना तो रोकने की कोशिश की और ना ही मामले को समझने का प्रयास किया । मारपीट के दौरान कई स्कूली छात्र घायल हुए ।


मारपीट के बाद घायल हुए छात्र अपने परिजनों के साथ कोटा थाने पहुंचे और करगीकला केे ही छह लोगों पर नामजद शिकायत की । घायल छात्र प्रकाश टोण्डे ने पुलिस को बताया कि स्कूल से जब चार बजे छुट्टी हुई और वो अपने दोस्तों के साथ बाहर निकल रहा था तभी गांव के ही थलेश्वर , विकास, रूपेन्द्र,आकाश,अभिषेक और पप्पू अपने साथियांे के साथ हाथ में लाठी ,स्टम्पस और राड लेकर स्कूल आए और मेरे से मारपीट शुरू कर दिए जब मेरे साथी बीच बचाव के लिए आए तो उनसे भी मारपीट की गई इस पूरे घटना के समय स्कूल के प्राचार्य और पूरा स्टाफ मौजूद था लेकिन किसी ने भी इसे रोकने की कोशिश नहीं की ।


पुलिस ने छात्रों की शिकायत पर भादवि की धारा 147 ,148 ,294 ,323 और 506 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है । कोटा टीआई दिनेश चंद्रा ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – स्कूली बच्चों के विवाद में परिजन शामिल हो गए थे रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है आरोपियों का पता तलाश जारी है ।


स्कूलों में इस प्रकार की घटनाएं चिंताजनक हैं । रायगढ़ के एक स्कूल में भी कुछ दिन पहले ऐसी ही दर्दनाक घटना हो चुकी है जब नवमीं के छात्र को चाकू मार दिया गया था जिसमें उस छात्र की मौत हो गई थी ।


स्कूलों में शिक्षा के साथ ही शिक्षकों को चाहिए कि वो छात्रों को नैतिकता के साथ ही समझ और सहनशीलता जैसे पाठ भी पढ़ाए । ये भी बताएं कि स्कूल में यदि बच्चों के बीच कुछ विवाद होता है तो उसे इस स्तर तक ना ले जाएं कि ऐसा खूनी संघर्ष छिड़ जाए । समस्या या विवाद को कैसे संभालाा जाए कैसे स्कूल के माहौल ठिक रखा जाए और ऐसे विवादों से बचा जाए ये बताना समझाना भी स्कूल प्रबंधन की जिम्मेदारी होनी चाहिए ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

सकोला तहसील के निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों ने सचिव छ.ग.शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन को भेजा माँग पत्र ।

Advertisement जनप्रतिनिधियों ने दावा आपत्ति जीपीएम कलेक्टर को पेश की दबंग न्यूज ...

error: Content is protected !!