करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बर्खास्त सरकारी कर्मचारियों ने बना लिया अपनी ही एसीबी और ईओडब्लू की टीम और करने लगे वसूली ।

पुलिस,वन विभाग ,ईओडब्लू और आरटीआई कार्यकर्ता ने बनाया अपना अलग ही डिपार्टमेंट ।

ईओडब्लू की कार्यवाही में आए फांदे में चार में से तीन गिरफ्तार वन विभाग का कर्मचारी फरार ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 06.11.2020

रायपुर तीन सरकारी विभाग से बर्खास्त कर्मचारियों ने एक आरटीआई कार्यकर्ता के साथ मिलकर अपना ही एक अलग डिपार्टमेंट बना लिया और वसूली चालू कर दी । चूंकि चारों अपने अपने विभाग के जानकार थे इसलिए लोग इनके फांदे में फंस जाते थे ।


ये चारों पुलिस विभाग , ईओडब्लू , और वन विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभाग में कभी कार्यरत थे और रिश्वतखोरी के आरोप में बर्खास्त चल रहे थे । आरोपियों में से एक है पुलिस विभाग में उपनिरीक्षक सत्येंद्र सिंह वर्मा जो कि पहले भी रिश्वतखोरी के इल्जाम में जेल जा चुका है । दुसरा शातिर है ईओडब्लू का ही बर्खास्त कर्मचारी विनोद वर्मा , एक वन विभाग का बर्खास्त कर्मचारी है जो पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और चोैथा है आरटीआई कार्यकर्ता राकेश तराटे ।

इन चारों में से तीन शासकीय सेवा में रह चुके हैं ओैर वर्तमान में बर्खास्त हैं जबकि एक आरटीआई कार्यकर्ता है । चारों शातिर जब मिलें तो अपने अपने ज्ञान और हुनर का इसतेमाल करते हुए अपना गिरोह बना लिया और लुट और वसूली करने लगे । चूंकि सभी अपने विभाग के जानकार थे ऐसे में लूटने वालों को पता ही नहीं चलता था कि वो लूट का शिकार हो रहे हैं । ये सभी अपने शिकारों को ब्लैक मेल और कार्यवाही का डर दिखाकर अवैध वसूली करने लगे ।


लगातार मिल रही शिकायत के बाद ईओडब्लू ने अपना जाल बिछाया और आज चार मे से तीन लोगों को गिर्तार कर लिया जबकि एक आरोपी वन विभाग का बर्खास्त कर्मचारी फरार है ।

Related Articles

Back to top button