करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

’’सपनों का सौदागर’’ अजीत जोगी पर आने वाली पुस्तक ।

विधानसभा सत्र में डा रेणुजोगी ने बताया पुस्तक का नाम ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 25.08.2020

 

रायपुर – प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी पर जो किताब आने वाली है उसका शीर्षक होगा राजकपुर की एक फिल्म ’’सपनों के सौदागर ’’ के नाम पर होगा इस बात की जानकारी आज सदन में कोटा विधायक डा रेणु जोगी ने दिया ।

रेणु जोगी ने कहा कि शीर्षक को लेकर असमंजस में थी. सदन में सभी लोगों के मत से तय किया कि आत्मकथा का शीर्षक ‘सपनों का सौदागर’ होगा. रेणु जोगी ने कहा कि अजीत जोगी वाकई सपनों के सौदागर थे. वे सोते हुए नहीं दिन में सपने देखा करते थे. और उन सपनों को पूरा करने के लिए जुट जाया करते थे.।

उनका अंतिम सपना पेंड्रा गौरेला मरवाही को जिला बनाना था. मैं मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने इस सपने को पूरा किया. गुरु दक्षिणा देने के लिए उन्हें धन्यवाद देती हूं. यही उनका अंतिम सार्वजनिक कार्यक्रम भी था. मैंने अजीत जोगी से पूछा था कि क्या आप की आत्मकथा पूरी हो गई है? उन्होंने जानकारी दी थी कि 5 मई 2020 को उनकी आत्मकथा पूरी हो गई. अब इस किताब का प्रकाशन सपनों के सौदागर शीर्षक के साथ ही करूंगी।


प्रदेश के सभी लोगों को इस किताब का इंतजार होगा कि कब ये किताब उनके हाथों में आए और स्व अजीत जोगी के कई ऐसे पहलु से वे रूबरू हो जिनके बारे में उन्हें नहीं पता ।

Related Articles

Back to top button