ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / गुड न्यूज – बच्चों को मुफ्त पुस्तक बांट रहे गांव के युवा ।

गुड न्यूज – बच्चों को मुफ्त पुस्तक बांट रहे गांव के युवा ।

Advertisement

आदर्श युवा संघ की पहल ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 23.07.2020

 

श्याम अग्रवाल

खरोरा कहते हैं यदि दान करना हो तो किताबों का करें । ज्ञान का करें । यही वो चिज है जो व्यक्ति के जिंदगी भर काम आती है । कोरोना संक्रमणय काल में स्कूल बंद हैं । कब खुलेंगे ये भी नहीं पता । ऐसे में बच्चे खेलने में व्यस्त हैं । जो क्लास वे पढ़ चुके हैं उसकी किताबें अब उनसे पढ़ी नही जा रही । नई किताबें अभी लेने का औचित्य उन्हें लग नहीं रहा ।

ऐसे में बच्चों की इस समस्या का समाधान किया केशला गांव के आदर्श युवा संघ ने । इन्होंने गांव के बच्चों से पुरानी पुस्तक इकटठी करनी शुरू की । उनके पिछले साल की पुस्तकें लेकर नई कक्षाओं की पुस्तकें दे रहे हैं । बच्चे इससे खुश हैं कि पुरानी पुस्तकों के पैसे भी मिल गए और आगे क्लास की बुक फ्री में मिल गई । नई क्लास की पुस्तक बच्चे अब पढ़ने भी लगे है ।


आदर्श युवा संघ की इस पहल ने गांव में अलग ही माहौल बना दिया है । गांव के पंच निलेश गोयल का कहना था कि – आदर्श युवा संघ बेहतर काम कर रहा है । बच्चों को नए वर्ष की किताबें उपलब्ध करवा रहे है और ये सब वे अपने जेब खर्च से कर रहे हैं । आने वाले समय में संस्था को सम्मानित भी किया जाएगा ।
संघ के सदस्य संजय सेन ने बताया कि कोरोना काल मे बच्चे स्कूल नही जा पा रहे है लेकिन पढ़ाई बहुत जरूरी है इसलिए उन्होंने यह पहल शुरू की व वो साथ मे सेनेटाइजर का छिड़काव भी कर रहे

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

बिलासपुर कलेक्टर के आदेश के बाद जिले में सुबह 8 से 11 के बीच खुलेगी ये दुकान ।

Advertisement खरीफ फसल के दौरान कृषकों की समस्याओं का ध्यान रखते हुए ...

error: Content is protected !!