करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ड्राई डे में छलकते रहे जाम , खाना पीना हो तो चिंता की बात नहीं कोटा का कोरी डेम है ना ।

ड्राई डे में लोग खुले आम पीते रहे शराब , लगा जैसे आ गया है मार्च के पहले का समय ।
ना सिंचाई विभाग कार्यवाही कर रहा है ना पुलिस ।
कोरीडेम में हर दिन हजारों की भीड़ और खुले आम शराब मुर्गे की पार्टी ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 15.08.2020

 

करगीरोड कोटा – जिले में कोटा का कोरी डेम पर्यटन की दृष्टि से काफी प्रसिद्ध है । लोग यहां अपने परिवारों के साथ घुमने आते हैं लेकिन अब यहां का वातावरण बिगड़ता जा रहा है । यहां खुले आम लोगों को शराब पीते देखा जा सकता है ।

 

आज ड्राई डे है उसके बाद भी कोरी डेम के उलट में काफी तादात में लोग खुले आम शराब पीते देखे गए । आज छुट्टी का दिन होने के कारण नगर के लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में बाहर के लोग भी यहां घुमने आए थे लेकिन इस बीच कुछ दुसरे तरह के लोग भी यहां पहुंच जाते हैं फिर उलट के सामने स्थित वाॅल में ही डिस्पोजल और शराब रखकर खुलेआम शराबखोरी होने लगती है ।

 


अभी तक शराबखोरी करने वाले डेम के आस पास के जंगलों तक सीमित थे लेकिन किसी प्रकार का नियंत्रण नहीं होने के कारण अब ऐसे लोगों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि ये खुले आम पब्लिक पैलेस में शराब पीने लगे हैं ।


सिंचाई विभाग और पुलिस प्रशासन इस तरह से एकदम बेखबर है । कम से कम 112 को जो दिन भर गस्त करती है ऐसे समय में दिन में दो चार चक्कर डेम तक भी लगाना चाहिए ताकि ऐसे लोगों में थोड़ा तो भय व्याप्त रहे । आज शाम भी यहां लोगों की काफी भीड़ थी इस बीच कुछ लोगों ने ओैरों की परवाह ना करते हुए सामने ही शराब के प्याले सजा लिए । एक सजग नागरिक ने ये सभी तस्वीरें हम तक भेजी है । और हम ये तस्वीरें प्रशासन तक पहुंचा रहे हैं कि ऐसे लोगों पर कठोर कार्यवाही करे जो ऐसे पब्लिक जगह पर शराब का सेवनकर माहौल को खराब कर रहे हैं ।

 

कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के ब्लाक अध्यक्ष विनोद अग्रवाल का कहना था पब्लिक पैलेस में यदि इस तरह से दारूबाजी होगी तो कोैन यहां अपने परिवार के साथ घुमने जा सकता है । प्रशासन को ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए ।

 

ऋषि सिंह ठाकुर  – ऐसे लोगों के द्वारा नगर के माहौल को बिगाड़ा जा रहा है । डेम में दूर दूर से लोग घुमने आ रहे हैं ऐसे में ये लोग खुले आम शराब का सेवन कर रहे हैं । मना करने पर लड़ाई झगड़े की संभावना भी बन सकती है । पुलिस और सिंचाई विभाग को इस ओर ध्यान देना चाहिए ।

नगर के वरिष्ठ वकील नरेन्द्र गोस्वामी ने कहा कि – कल ही एसडीएम , सिंचाई विभाग और पुलिस प्रशासन को इस बारे में आवेदन दिया जाएगा । डेम में इस प्रकार की हरकत बंद होनी चाहिए वर्ना कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है ।

कांग्रेस के पूर्व पार्षद और युवा नेता कमलू कश्यप ने इन हालातों पर नाराजगी जाहीर करते हुए कहा कि – बाहर से आने वाले ऐसे असमाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए जो शहर के माहौल को खराब करने में लगे हैं ।

 

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कोटा एसडीएम आनंदरूप तिवारी ने कहा कि – ये गंभीर मामला है मैं अभी सिंचाई विभाग के साथ ही पुलिस को भी इस दिशा में कार्यवाही करने के लिए कहता हूं । कल से पुलिस की गस्त भी इस क्षेत्र में सुनिश्चित की जाएगी तथा ऐसे लोगों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button