कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

नगर पंचायत से नगरपालिका बनने की राह में रौहा ने अटकाया रोड़ा ।

रौहा ग्राम पंचायत के लोगों ने कहा जब पंडरिया खुद मूलभूत सुविधाओं से वंचित तो हमें क्या मिलेगा ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 05.06.2023
लोकेश ठाकुर

पंडरिया – पंडरिया नगर पंचायत को शासन ने नगर पालिका का दर्जा देने के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए उससे लगे दो पंचायत रौहा और मोतिमपुर को इसमें शामिल करने की बात कही थी । दबंग न्यूज लाईव ने इस मुद्दे पर विस्तार से एक खबर का प्रकाशन किया था जिसमें नगर पंचायत पंडरिया की जमीनी हकीकत को बताया गया था । नगर पंचायत पंडरिया में कई मूलभूत सुविधाएं आधी अधुरी और दयनीय स्थिति में है । वार्डो में स्वच्छता , साफ सफाई , रोड और बिजली की समस्या व्याप्त है । ये अलग बात है कि नगर पालिका बनने के बाद यहां का बजट बढ़ेगा और रेवेन्यू के कई साधन पैदा होंगे लेकिन इन सब बातों से रौहा ग्राम पंचायत को कोई मतलब नहीं है उन्हें अपना पंचायत ही सुहा रहा है और उन्होंने नगर पालिका में शामिल न होने की मंशा को लेकर आज कलेक्ट्रेट में ज्ञापन दिया है ।


रौहा ग्राम पंचायत के उपसरपंच , पंच एवं स्थानीय लोगों ने कबीरधाम कलेक्ट्रेट में जाकर रौहा ग्राम पंचायत को पंडरिया नगर पालिका में जोड़ने को लेकर आपत्ति के संबंध में ज्ञापन सौंपा है । 

मुख्य रूप ग्राम पंचायत रौहा के उपसरपंच सरताज खान, पंच विक्रम यादव, पंच अर्जुन साहू, पंच रामा निर्मलकर, पंच नजीर खान, पंच सफेरुत खान, एडवर्ड मसीह, गीता चंद्रवंशी शिवकुमारी चंद्रवंशी, कौशल्या, चंद्रवंशी पुष्पा, मानिकपुरी, इंदिरा मानिकपुरी, झड़वाई साहू, शतरूपा श्रीवास, गोदावरी साहू, रुखमणी साहू, भगवती चंद्रवंशी, सुकृति निर्मलकर, नंदनी चंद्रवंशी, कोदईया निषाद दुर्गा, मानिकपुरी, नंदनी चंद्रवंशी, मिथुन मानिकपुरी, फलित टंडन, शत्रुघ्न चंद्रवंशी, सुखी चंद्रवंशी, समारू चंद्रवंशी, विकास मानिकपुरी, पप्पू साहू, शंकर साहू, मनोज साहू, सौरभ, चंद्रवंशी सेवक, निर्मलकर, गणेश चंद्रवंशी, गनीराम साहू, कुंजराम हठले, भागबली यादव, हेमनाथ यादव, कलीराम, निषाद, सुरेश हटले, उत्तरा निषाद, राजाराम, गैदुराम, कौशल, दल्ला, गयाराम टंडन, बराती चंद्रवंशी ,सुरेश चंद्रवंशी, एवं समस्त ग्रामवासी की उपस्थित थे I

प्रशासन को चाहिए कि पंडरिया नगर पंचायत में मैनपुरा ग्राम पंचायत को शामिल करे क्योंकि मैनपुरा और पंडरिया में सौ मीटर की भी दूरी नहीं है और पंडरिया के कई कार्यालय और आफिस मैनपुरा में स्थित है । यदि मैनपुरा को भी इसमें शामिल कर लिया जाए तो नगर पालिका का दायरा और बढ़ सकता है ।

 

Related Articles

Back to top button