ब्रेकिंग न्यूज़
Home / कोरबा / वन विकास निगम के क्षेत्र में उजड़ गया जंगल और अधिकारी रेत की मलाई खाने में मस्त ।
.

वन विकास निगम के क्षेत्र में उजड़ गया जंगल और अधिकारी रेत की मलाई खाने में मस्त ।

Advertisement

वन विकास निगम के अधिकारी रेत वालों से नजराना बांधने में लगे ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 13.04.2022

करगीरोड/बिलासपुर – वन विकास निगम के क्षेत्र में लोगों ने जंगल के जंगल उजाड़ कर दिए लेकिन वन विकास निगम के जांबाज अधिकारी लकड़ी चोरों को छोड़ रेत की मलाई खाने में लगे हैं । जानकारी तो ये भी प्राप्त हुई है कि वन विकास निगम का एक रेंजर ट्रेक्टरों वालों से महिना बंधवा रहा है कि महिने का पंद्रह हजार दो और जितना चाहे जंगल से रेत निकाल लो ।


वन विकास निगम के सल्का नवागांव तथा दलहा बाबा की तरफ वन विकास निगम ने सागौन का प्लांटेशन किया था लेकिन विभाग की लापरवाही और उदासिनता ने चोरों के हौसले इतने बुलंद कर दिए कि लोगों ने जंगल जंगल उजाड़ दिए । लेकिन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की आंख में सागौन प्लांटेशन नहीं रेत से भरे ट्रेक्टर नाचते हैं जिनसे इन्हें तुरंत मोटी कमाई हो जाती है ।


कुछ दिन पहले भी वन विकास के एक रेंजर ने रेत के ट्रेक्टरों में भारी खेल खेला था । रात के अंधेरे में तीन चार ट्रेक्टरों को पकड़ कर मोटी रकम ले कर छोड़ दिया बाद में एक ट्रेक्टर वाले को सिर्फ इसलिए परेशान किया कि उस मामले की खबर को हमने प्रकाशित कर दिया था ।


बाद में लगभग पंद्रह दिन घुमाने के बाद मोटा जुर्माना ट्रेक्टर मालिक पर ठोंका गया था और खबर का खंडन करवाने का दबाव डाला जा रहा था ।

विभाग में यदि कोई उच्च अधिकारी अपनी जिम्मेदारी अपने कामों के प्रति समझता हो तो उसे अपने विभाग द्वारा करवाए गए प्लांटेशन की जानकारी भी लेनी चाहिए कि उनके विभाग को जो वनों का विकास करने का जिम्मा दिया गया है उसमें उनका विभाग और उनके रेंजर कितने खरा उतर रहे हैं ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

करगीकला में हॉटल के अंदर गिरी बिजली तीन लोगों की हालत गंभीर ।

Advertisement हॉटल मालिक के साथ मौजूद करगीकला तथा धनरास निवासी भी गंभीर ...

error: Content is protected !!