close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

नगर में व्यापारी संघ का सात दिनों का बंद ढुलमुल , किसी ने खोला किसी ने बंद रखा ।

कपड़ा ,जनरल ,बर्तन और ईलेक्ट्रानिक दुकानों ने किया था बंद का ऐलान ।
लेकिन सुबह होते ही खोल लिए दुकान ,अब संघ के पदाधिकारी छिछालेदर होते देख जा रहे दुकान दुकान ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 09.09.2020

 

करगीरोड कोटा – नगर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नगर के कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों के सर्व संघ ने जिनमें कपड़ा , ईलेक्ट्रानिक्स ,जनरल,जुते चप्पल आदि की दुकानें थी उनके संघ ने नगर हित को देखते हुए बिते सोमवार को एसडीएम के नाम एक ज्ञापन सौंपा जिसमें सात दिनों के लिए नगर की ये सभी दुकानों को बंद रखने की बात कही थी । ज्ञापन में कहा गया कि नगर में कोरोना की गति तेजी से फैल रही है इसलिए नगरहित में ये फैसला लिया गया है ।


इसमें किराना , दवाई , सब्जी तथा डेयरी की दुकानों को छुट दी गई थी तथा किराना दुकान को सुबह सात से शाम चार बजे तक खुला रखने की सहमती बनी थी । नगर के स्टेशनरी ,फोटोकापी के प्रतिष्ठानों का कोई संघ नहीं है और वे इस संघ में नहीं है इसलिए मंगलवार को भी ये दुकानें खुलती हैं तथा बंद का भी इन्होंने कोई समर्थन नहीं किया था ।


मंगलवार को नगर मे स्टेशनरी फोटो कापी की दुकानों के अलावा सभी दुकानें बंद रहती है । सोमवार के बाद चूंकि मंगलवार रूटीन बंद होता है इसलिए मंगलवार बाजार की ये दुकानें बंद रहीं लेकिन असली परीक्षा बुधवार को होनी थी कि क्या इस बुधवार से अगले मंगलवार तक ये सभी दुकानें बंद रहेंगी । लेकिन बुधवार को सुबह होते ही संघ में शामिल प्रतिष्ठान धीरे धीरे खुलने लगे और देखते देखते पूरे नगर में स्थिति कपड़ा ,जनरल ,ईलेक्ट्रानिक , जूते चप्पल आदी की दुकानें खुल गई ।


व्यापारिक प्रतिष्ठानों के खुलने के बाद संघ के पदाधिकारियों और नेतृत्वकर्ताओं ने दुकान दुकान जाकर बंद करने की अपील की लेकिन उसका भी असर कई दुकानदारों पर नहीं हुआ कुछ ने दुकानें बंद कर दी कुछ ने खुली ही रखीं ।


व्यापारी संघ के द्वारा शहर के प्रतिष्ठान एक हफ्ते बंद रखने की खबर लोगों तक पहुंच चुकी है ऐसे में बाहरी खरीददारों की आवाजाही बाजार में कम ही देखने को मिल रही है । व्यापारिक संघ से जुड़े व्यापारी बड़े संशय में हैं कि क्या करें । दुकान खोलें की नहीं खोले ।


कुछ व्यापारियों का कहना था नगर पंचायत अध्यक्ष को इस मामले में पहल करनी चाहिए जब व्यापारी स्वयं आगे आकर नगरहित में बंद रखना चाहते हेैं तो नगर पंचायत अध्यक्ष को इसमें नेतृत्व करना चाहिए जैसे बाकी नगर पंचायत के अध्यक्ष कर रहे हैं ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button