close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / पेंड्रा रोड / प्रतिभा कहीं भी हो बुलंदी पर पहुंच ही जाती है । कोटा में प्रतिभा के धनी अर्पित ने अर्जित की ऐसी उपलब्धि की राज्यपाल के हाथों हुए गौरान्वित ।
.

प्रतिभा कहीं भी हो बुलंदी पर पहुंच ही जाती है । कोटा में प्रतिभा के धनी अर्पित ने अर्जित की ऐसी उपलब्धि की राज्यपाल के हाथों हुए गौरान्वित ।

Advertisement

छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा वल्र्ड रिकार्ड होल्डर कोटा में ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 15.07.2021

 

Aanand Agrwal State Head

करगीरोड कोटा प्रतिभा कहीं भी हो ,किसी भी हाल में चाहे गांव हों या शहर वो अपनी बुलंदी तक पहुंच ही जाती है । और फिर लोग उसे देख गर्व से कहते हैं ये है हमारे शहर और राज्य की आन बान । ऐसे ही प्रतिभा के धनी दो भाई कोटा में भी है । और इतने वर्ल्ड रिकार्ड बना लिए है कि कल प्रदेश की महामहीम राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके ने उन्हें राजभवन बुलाकर सम्मानित किया ।

 

ये सम्मान सिर्फ उन दो भाईयों का या उस परिवार का ही नहीं पूरे कोटा नगर का है । शहर को गर्व है कि ऐसी प्रतिभा हमारे यहां है जिसने विश्व में कोटा का नाम दर्ज करवाया हैहम बात कर रहे हैं नगर के वकील हैरिस लाल और कन्या शाला में पदस्थ व्याख्याता श्रीमती अर्पना लाल के बेटे अर्पित लाल की । जिन्हें कल राजभवन में महामहिम राज्यपाल ने बुलाया और प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए सबसे प्रतिभाशाली युवा के सम्मान से सम्मानित किया ।

कहते हैं पुत के पांव पालने में ही दिखाई दे जाते हैं ऐसा ही अर्पित के साथ भी हुआ । 18 साल के उम्र में जेरूशलेम यूनिवर्सीटी से सबसे कम उम्र में डाक्टर आॅफ डिविनीटी की पढ़ाई पुरी की और थीसिस लेखन में वल्र्ड में तीसरा स्थान प्राप्त किया । इसके बाद जो वल्र्ड रिकार्ड बनाने की जो यात्रा शुरू हुई तो अभी भी जारी है । इस यात्रा के दौरान अर्पित प्रदेश में सबसे ज्यादा वल्र्ड रिकार्ड बनाने वाले युवा है । इस वल्र्ड रिकार्ड की यात्रा में उनके छोटे भाई आयुष लाल भी उनके साथ है । अर्पित और आयुष ने मिलकर दो वल्र्ड रिकार्ड अपने नाम किए हुए हैं ।


यदि अर्पित की इस उपलब्धि की बात करें तो 2020 में अर्पित छत्तीसगढ़ राज्य के पहले रिकार्ड होल्डर बने जिसने गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड की एनवल पुस्तक में एन्ट्री पाई। और फिर वर्ल्ड रिकार्ड बनते गए और आज की तारीख में इनके नाम छह वल्र्ड रिकार्ड दर्ज हैं ।


इसके अलावा अर्पिक गिटार और की बोर्ड के भी अच्छे प्लेयर हैं और इनका पहला गाना ऐ जवान अक्टुबर 2020 में रिलीज हो चुका है इस जुलाई में इनका दुसरा गाना कैसे मैं भूल पाउंगा रिलीज होने वाले हैं ।


इसके अलावा अर्पित अपनी पहली बुक लिख रहे हैं, जो संभवतः इस वर्ष पूरी हो जाएगी। अर्पित लाल कैनेडा के इन्टरनेशनल टेलीविजन शो में अपीयर हो चुका है। अर्पित लाल की वर्ल्ड रिकार्ड जरनी वाशिंगटन पोस्ट में पब्लिश हो चुकी है। अर्पित लाल के वर्ल्ड रिकार्ड्स कैनेडियन आर्टिकल में भी पब्लिश हो चुका है। इन सब उपलब्धियों के कारण राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ के सबसे प्रतिभाशाली युवा के सम्मान से सम्मानित किया।


सम्मानित होने की भावना से गौरान्वित अर्पित ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – ये सब प्रभु यीशु का अनुग्रह है वही मेरी सफलता के राज हैं । बस मैं उनके आशिर्वाद से कुछ करता हूं और वो वर्ल्ड रिकार्ड बन जाता है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

बेलगहना में स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक में स्कूल खुलने को लेकर कई निर्णय ।

Advertisement स्कूल समिति के अध्यक्ष विजय कोल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ...

error: Content is protected !!